मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के उद्यमियों के साथ किया विचार-विमर्श

0
1129
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 31 May 2019 : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्यमियों से समाज के उत्थान,कल्याण व विकास में सक्रिय भूमिका अदा किए जाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की व्यवसाय अनुकूल नीतियों के परिणामस्वरूप ही ईज ऑफ डूईंग बिजनेस की दृष्टि से हरियाणा प्रदेश देश में 14 वें स्थान से उन्नति कर तीसरे स्थान पर पहुंच सका है।

दिल्ली में कार्य कर रहे हरियाणा के उद्यमियों के साथ निवेश, उद्यमियों की दी जा रही सेवाओं- सुविधाओं, उद्योग व्यवसाय जगत की समाज के प्रति जिम्मेदारी व अन्य संबधित विषयों के संदर्भ में विचार-विमर्श करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर भारतीय राज्यों में ईज ऑफ डूईंग बिजनेस की दृष्टि से हरियाणा प्रदेश प्रथम स्थान पर है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से हरियाणा में निवेश किए जाने का आह्वान भी किया। हरियाणा सरकार द्वारा उद्यमियों को दी जा रही सुविधाओं विशेषकर समयबद्ध रूप से विभिन्न प्रकार के अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी किए जाने की प्रणाली, विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन आवेदन प्रणालियाँ व पर्याप्त विद्युत आपूर्ति की सुविधा की उद्यमियों ने प्रशंशा की। उद्यमियों द्वारा हरियाणा में वस्तु एवं सेवा कर की संग्रहण प्रक्रिया के और अधिक सरलीकरण बारे दिए गए सुझावों पर विचार-विमर्श किए जाने का हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया।

उद्यमियों द्वारा जन कल्याणकारी नीतियों व कार्यों में स्वत: सहयोग किए जाने की इच्छा व्यक्त किए जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने स्वप्रेरित आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत उद्यमियों से सक्रिय सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास किया जाना प्रारंभ से ही प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल रहा है।

उद्यमियों के साथ बैठक में विधायक घनश्याम सर्राफ भी मौजूद रहे। बैठक में पवन जिंदल, सुशील गुप्ता, चतुर्भुज, राम अवतार गुप्ता, प्रेम भजनका, सत्यनारायण मित्तल व सुभाष गोयल सहित लगभग 30 उद्यमियों मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here