मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड-19 महामारी के दौरान विभिन्न श्रेणियों के 32 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की

0
902
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 15 April 2020 : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य के 21 जिला अस्पतालों में वेंटिलेटर के सुचारू संचालन और भीड़ के प्रबंधन हेतू अनुबंध के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के 32 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इन पदों में इंटेंसिविस्ट का एक पद, ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 5 पद, स्टाफ नर्स / नर्सिंग सिस्टर के 20 पद, ओटीए/ओटी टेक्नीशियन/एनेस्थिसिया टेक्नीशियन के 5 पद और काउंसलर का एक पद शामिल हैं। इससे एक वर्ष के लिए 44,60,40,000 रुपये का वित्तीय व्यय होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए मुख्यमंत्री के बजट भाषण के मद्देनजर राज्य के विभिन्न जिलों हेतू 81 वेंटिलेटर खरीदने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि जिला नागरिक अस्पताल, पंचकुला में उपर्युक्त मैनपावर पहले से ही कार्यरत है और अब राज्य के शेष 21 जिलों में भी इसे दोहराने का निर्णय लिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा, महामारी के दौरान स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट और प्रयोगशाला टैक्नीशियनों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए, मुख्यमंत्री ने स्टाफ नर्स के 1584 पद, फार्मासिस्ट के 92 पद, प्रयोगशाला टैक्नीशियन के 307 पद और रेडियोग्राफर के 197 पदों को भरने के लिए भी
स्वीकृति प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि उपर्युक्त सभी पद मुख्य सचिव की आउटसोर्सिंग नीति के भाग-2 के तहत भरे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here