चौधरी चरण सिंह किसानों के सच्चे मसीहा थे : डा सुशील गुप्ता

0
575
Spread the love
Spread the love

चंडीगढ,23 दिसंबर। किसानों मसीहा व देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा के सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता ने याद किया। इस मौके पर आम आदमी पार्टी किसान विंग के प्रभारी गजेंद्र सिंह व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय गोदारा के साथ दिल्ली किसान विंग के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह की 119 वीं जयंती पर डा सुशील गुप्ता ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने जमींदारी खात्मा करके किसान व मजदूर का ही नहीं पूरे देश का भला किया। उनके इस कदम का देश में कहीं भी विरोध नहीं हुआ। आज किसानों को अपने हक की लड़ाई के लिए आंदोलन करने पड़ रहे हैं।

आम आदमी पार्टी किसान विंग के प्रभारी गजेंद्र सिंह व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय गोदारा ने संयुक्त रूप से कहा कि चौधरी चरण सिंह का पूरा जीवन किसान व मजदूरों के लिए संघर्ष करने में बीता है। चौधरी चरण सिंह जी को याद करते हुए उनके जीवन काल के बारे में वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को बताया और कहा कि किसानों के अगर कोई मसीहा रहा है तो सर छोटू राम और चौधरी चरण सिंह के अलावा कोई भी उस गिनती में नहीं आता। आज जो किसान समस्याओं से जूझ रहा है अगर चौधरी चरण सिंह जी प्रधानमंत्री के तौर पर संसद में होते तो पहले किसानों की बातें करते।

इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह की फोटो पर फूल चढाकर अपनी-अपनी श्रद्वाजंलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here