71 स्थानों पर टीकाकरण शिविर लगाकर मनाया मोदी का 71वां जन्मदिन : गोपाल शर्मा

0
614
Spread the love
Spread the love

फ़रीदाबाद 17 सितम्बर । फरीदाबाद में देश के महानायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । भाजपा पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर जन्मदिन की बधाई देते हुए मोदी जी के दीर्घायु होने की कामना की । भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा देश और विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर कहीं हवन का आयोजन कर, तो कहीं लड्डू बांटकर उत्सव के रूप में मनाया । सेवा और समर्पण अभियान के तहत आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिले में 71 जगहों पर कोरोना रोधी टीकाकरण के शिविर लगाकर हजारों लोगों का टीकाकरण किया । जिसमे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, भाजपा प्रदेश मत्री रेनू भाटिया, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी, पार्षद गण, जिला पदाधिकारियों, मोर्चों के अध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं ने जगह जगह टीकाकरण शिविरों में अपनी सहभागिता दी और अन्य सेवा कार्यों में भाग लेकर मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया । केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने सेवा और समर्पण अभियान के तहत आज सेक्टर 16, फरीदाबाद की फल मंडी में गरीब और जरुरत मंद लोगों को अन्न वितरण कर सेवा और और समर्पण अभियान में भाग लिया । फरीदाबाद जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला ने युवा मोर्चा फरीदाबाद द्वारा ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 81 में आयोजित रक्तदान शिविर और टीकाकरण शिविर का शुभारम्भ किया जिसमे युवा कार्यकर्ताओं व रक्तदाताओं की मेहनत और निष्ठा के कारण 71 से ज्यादा यूनिट रक्त एकत्र किया गया ।

भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि वर्षों बाद देश को नरेंद्र मोदी के रुप में एक ईमानदार व कर्मठ प्रधानमंत्री मिला है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधुनिक भारत के निर्माता हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से तरक्की कर रहा है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अन्तोदय दर्शन से प्रेरणा लेकर नरेन्द्र मोदी देश के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के विकास के लिए समर्पित हैं । गाँधी जी के मानवता, समानता और समावेशी विकास के सिद्धांतों पर चलकर देश ही नहीं अपितु विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता होने का गौरव प्राप्त किया है । मोदी जी हमारे प्रधानमंत्री ही नहीं जनहित के मुद्दे उठाने और लोगों के सहयोग से उनका समाधान निकालने वाले समाज सुधारक भी हैं । दुनिया भर में भारतवासियों को सम्मान की निगाह से देखा जा रहा है और यह सब प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से ही संभव हो सका है ।

सेवा और समर्पण अभियान के तहत फरीदाबाद में पर्यावरण संरक्षण के लिए आज पौधारोपण अभियान करके पौधे लगाये गए । फरीदाबाद में कई स्थानों पर गरीबों और जरुरतमंदों को राशन और अन्न वितरण का कार्य किया गया । भाजपा प्रदेश मत्री रेनू भाटिया और भाजपा महिला मोर्चा द्वारा 71 स्वास्थ्य केन्द्रों और मलिन बस्तियों में लोगों को फल और खाद्य सामग्री बांटकर मोदी का जन्मदिन सेवा और समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया । किसान मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर और टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया । मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी के बचपन से लेकर 71वें जन्मदिन के मौके तक आए तमाम पड़ाव, उपलब्धियों व संघर्षों पर नमो एप्प के माध्यम से डिजिटल प्रदर्शनी का प्रसारण भी किया गया ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here