दुनियाभर में 2018 का जश्न, मोदी-राहुल ने भी दीं शुभकामनाएं

0
535

New Delhi News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे भारत में लोगों ने पूरे जोशो खरोश और मौज मस्ती के साथ नाच गाकर नए वर्ष का स्वागत किया। इस मौके पर राजधानी दिल्ली में नए वर्ष के स्वागत के लिए विभिन्न होटलों और रेस्त्रां में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। दिल्ली के दिल ‘कनॉट प्लेस’ में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई। इस मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। इस दौरान सड़कों पर कई स्थानों पर उत्साही भीड़ नजर आई।

मंबई में पब में आग की घटना के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रेस्त्रां और होटल प्रबंधन से विशेष एहतियात बरतने को कहा था। रात के 12 बजते ही लोगों ने आतिशबाजी करके नये साल का स्वागत किया और अपने प्रियजनों को सोशल मीडिया साइट फेसबुक, व्हाट्सऐप और, एसएमएस के माध्यम से नववर्ष की शुभकामनाएं देनी शुरू कर दी।

मोदी-राहुल सहित कई नेताओं ने दीं शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक बदलाव के साथ नए साल में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाने की उम्मीद जताई।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके देशवासियों को नववर्ष की बधाई दी। नए वर्ष की बधाई देने वाले अन्य प्रमुख लोगों में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा, जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बी डी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू, पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरन बेदी तथा नगालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here