साफ जगह झाडू लगाने का फोटोसेशन कर सफाईकर्मियों का श्रेय नहीं ले सकता: विपुल गोयल

0
1722
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : साफ जगह झाडू लगाकर फोटो खिंचाने नहीं आया बल्कि सफाई कर्मियों और वॉलिंटियर्स का हौंसला बढ़ाने आया हूं जो सही मायनों में स्वच्छता के दूत हैं। कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के इस अंदाज ने उन सभी नेताओं को संदेश दिया है जो साफ जगहों पर झाड़ू लगाकर सफाई अभियान का दिखावा करते हैं। सेक्टर-19 में क्लीन ड्राइव का शुभारंभ करते हुए विपुल गोयल को जब झाडू लगाते हुए फोटो खिंचाने के लिए कहा गया तो उन्होने कहा कि साफ जगह पर झाडू लगाने से क्या फायदा और सफाई अभियान का श्रेय लेने के लिए मैं झूठा दिखावा नहीं कर सकता। उन्होने कहा कि इस अभियान का सबसे ज्यादा श्रेय उन लोगों को मिलना चाहिए जो सही मायने में सफाई करते हैं। इस मौके पर उन्होने सेक्टर 19 में क्लीन ड्राइव के लिए देवकी एजुकेशन फाउंडेशन के साथ सेक्टर-19 आरडब्ल्यूए, सर्वोदय अस्पताल और एकलव्य संगठन की भी तारीफ की जिन्होने सेक्टर-19 में 1 दिन का स्वच्छता अभियान चलाया जिसमें सैंकड़ों की संख्या में सफाई कर्मी और वॉलिंटियर्स शामिल रहे।

ये अभियान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक सेक्टर 19 में चलाया गया जिसकी शुरूआत बंसल प्लाजा से हुई। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि अगले 2-3 महीने में फरीदाबाद क्लीन और ग्रीन सिटी होगा क्योंकि सरकार ने इकोग्रीन कंपनी को शहर की सफाई की जिम्मेदारी दे दी है । उन्होने लोगों से भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की । विपुल गोयल ने कहा कि पूर्व सरकारों ने सफाई के मुद्दे को छोटा मुद्दा माना लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी सरकार ने इसे जन आंदोलन बना दिया है। विपुल गोयल ने कहा कि जितने देशभक्त सीमा पर बंदूक चलाने वाले जवान हैं उतने ही देशभक्त सड़क पर झाडू चलाने वाले लोग भी हैं। विपुल गोयल ने कहा कि 2022 तक स्वच्छ भारत का निर्माण बीजेपी सरकार का संकल्प है और जनभागेदारी के साथ ये हर हाल में मिशन जरूर पूरा होगा।

इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन पंडित मुकेश शास्त्री, पार्षद सुभाष आहूजा, छत्रपाल, नरेश नंबरदार, कुलबीर तेवतिया, सेक्टर-19 आरडब्ल्यूए के प्रधान दिनेश गर्ग, मंडल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, देवकी एजुकेशन फाउंडेशन के फाउंडर जवाहर बंसल, रीना मलिक ,जितेंद्र चंदेलिया, राजन गुप्ता,यश बब्बर, सीएस दलाल, सुभाष आहूजा, मुकेश बंसल, महेश शर्मा, वीके मंगला, शिवकुमार मंगला, सुनील कुमार, अशोक रफेजा, विजय शर्मा, पूर्व पार्षद धर्मपाल सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here