कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने पेयजल सप्लाई की लाइन का शुभारंभ किया

0
726
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 July 2020 : हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जनता को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी तथा जनता की भलाई के लिए होने वाले विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के अन्तर्गत आज रविवार को बल्लभगढ़ में 55 लाख रुपये की धनराशि से मीठे पानी के लिए पेयजल सप्लाई की लाइन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लगभग एक करोड़ रुपये की धनराशि से स्थानीय भाटिया कालोनी की गलियों को पक्का किया जाएगा।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि आज कारगिल विजय दिवस है। हमने शहीदों की शहादत को याद रखना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ व एनआईटी के लोगों के लिए पीने के पानी के 4 नए ट्यूबेल लगाने और 20 पुराने ट्यूबेलों को ठीक करने के कार्य भी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कहा कि आने वाले 10 सालों तक बल्लभगढ़ विधानसभा में पीने के मीठे पानी की समस्या कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में हालांकि भरपूर पानी रेनिवेल योजना के तहत आता है, लेकिन कई बार ट्यूबेलो में कोई खराबी आ जाने के कारण शहरवासियों को पानी की समस्या झेलनी पड़ती है।

मंत्री ने कहा कि बल्लभगढ़ और एनआईटी विधानसभा तक इस योजना का लाभ पहुंचेगा। इस योजना में करीब 55 लाख की लागत से पाइप लाइन भी डाली जा रही है, जिससे शहर के बुस्टरों से जोड़ा जाएगा। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, सीवरेज व्यवस्था, बिजली आपूर्ति तथा लाइनें व लाइटें और सड़कें, इटंरलाकिंग , कंकरीट सीमेंटिड गलियां, गन्दे पानी की निकासी के लिए नालियों सहित सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वच्छता के प्रति स्वयं भी जागरूक बने और अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना अवश्य करनी चाहिए। हाथों को बार बार सेनेटाइज करें। बाजारों में भीड़ के रूप में एकत्रित ना हो, एक दूसरे व्यक्ति से दो गज की दूरी बनाकर रखें तथा मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं।

इसके बाद कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ के सैक्टर-61व 62 के डिवाइडिगं रोड़ पर पौधारोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने लोगों को अपने संबोधन में कहा कि वृक्षों के बिना जनजीवन सम्भव नहीं है। आक्सीजन हमें पेड़-पौधों से ही प्राप्त होती है, इसलिए अधिक से अधिक पेङ पौधें लगाएं और उनका पालन पोषण करें ताकि हमें भरपूर मात्रा में आक्सीजन मिलती रहे। वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी लोगों के जीवन को रोगमुक्त बनाने में पेड़-पौधो का विशेष योगदान माना जा रहा है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ लोगों ने लगभग एक हजार पौधों का रोपण किया।

इस मौके पर अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पण्डित सुरेन्द्र शर्मा, ब्रज मोहन शर्मा, हरप्रशाद गोड़, पार्षद दीपक यादव, अशोक ढिल्लो, शिवकुमार, राजेश यादव मंडल अध्यक्ष कैलाश वशिष्ठ सहित काफी संख्या में कालोनीवासियों ने मंत्री मूलचंद शर्मा का हर्ष और उल्लास के साथ तालियां बजा कर स्वागत किया।
पौधारोपण कार्यक्रम में योगेश शर्मा, दशरथ, महिपाल, विनोद शर्मा, महेश, ओपी शर्मा, अतरसिंह राठी, पारस जैन बृजलाल शर्मा, सतपाल शात्री व चन्द्रसेन सहित एच एस वी पी के अधिकारी और सेक्टरवासी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here