कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कोरोना योद्धा क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को सम्मानित किया

0
362

Faridabad News, 27 Feb 2021 : हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को सायं स्थानीय सैक्टर-11 के डीपीएस स्कूल में क्रिकेट एकेडमी आयोजित कोरोना योद्धा क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को सम्मानित किया। यह मैच जिला प्रशासन, पत्रकार, मंडल अध्यक्ष की तरफ से आई टीमों के बीच खेला गया। प्रशासनिक टीम की तरफ से ज उपायुक्त यशपाल यादव खिलाड़ियों का हौसला अफजाई के लिए क्रिकेट मैदान में पहुंचे।

आज शनिवार को कोरोना वारियस के सम्मान में खेला गया। कोरोना योद्धा क्रिकेट टूर्नामेंट जिसको नाम दिया गया।

कोरोना महामारी से जंग आपके सहयोग से जीते हम। यह मैच चार्ट- 4 टीमों के बीच खेला गया। पहला मैच मिडिया/ Media -11 योद्धा वर्सिज विधानसभा-88 सार्थी और दूसरा मैच डीसी- 11प्रहरी वर्सिज यंगीस्तान शक्ति के बीच स्थानीय कर्मवीर गार्डन सैक्टर- 11 बीजेपी कार्यालय के नजदीक खेला गया।

यह क्रिकेट योद्धा टूर्नामेंट का आयोजन उन सभी महान विभूतियों को सम्मानित करने के लिए किया गया। जिन्होंने कोरोना काल में किसी ना किसी रूप से जन मानस की सेवा की है। पिछले दिनों हम सभी की जिंदगी में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी ने दस्तक दिया था। जिसने सारी दुनिया झकझोर कर रख दिया और चारों तरफ भय का माहौल बन गया।

ऐसे संकट के समय में इस भयानक महामारी से लड़ने और आप सबको स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा और हमारे शहर के उपायुक्त यसपाल यादव ने हमारे स्वास्थ्य विभाग व हमारे पुलिस कर्मी व सफाई कर्मचारी व मीडिया सहयोगी व अन्य सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से सभी को स्वस्थ रखने का काम बखुबी से निभाया और जरूरत के हिसाब से राशन और स्वास्थ्य सामग्री व जरूरतमंदों के रहने की व्यवस्था करवाई। जिसकी वजह से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय भी जिला वासियों ने अपने आप को सुरक्षित और स्वस्थ महसूस समझा। कोरोना की जंग आपके सहयोग से जीत गए हम।

कोरोना योद्धा क्रिकेट टूर्नामेंट में पहला मैच योद्धा और सारथी दोनों टीम के बीच में खेला गया| इस मैच की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर और टॉश करवा कर गंगा शंकर मिश्रा (प्रांत संपर्क प्रमुख रा स्व संघ ) और टिपर चंद शर्मा (वरिष्ठ समाजसेवी) ने की।

इस मौके पर कृपा चंद शर्मा दोनों टीमों का हौसला बढ़ाया और भविष्य में ऐसे खेल प्रतियोगिताओं के होते रहने के लिए सामाजिक संस्थाओं को प्रेरित किया।

पहला मैच योद्धा- 11 वर्सिज सारथी -11के बीच खेला गया। योद्धा- 11ने15 ओवर में 97 रन 10 विकेट पर बनाए। जिसके जवाब में सारथी- 11ने 98 रन 7 ओवर में 2 विकेट पर बना कर विधानसभा- 88 सारथी -11 मैच को जीता लिया।

इसी कड़ी में दूसरा मैच यंगीस्तान शक्ति- 11 और डीसी प्रहरी के बीच हुआ। जिसमें शक्ति इलेवन ने 20 ओवर में 204 रन बनाए। जवाब में डीसी इलेवन निर्धारित ओवरों से पहले ही 10 विकेट गंवा बैठी और शक्ति- 11 ने यह मैच जीत लिया। मैन औफ दा मैच कशिश वशिष्ठ रहे। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए।

क्रिकेट मैचों के दौरान जिंदगी फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय वशिष्ट, वीसपोर्ट फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक वशिष्ठ, मिलन सृष्टि फाउंडेशन के अध्यक्ष राकेश वशिष्ठ, बृजलाल शर्मा, चौकी सेक्टर/-11 प्रभारी प्रदीप मोर भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here