लघु उद्योग भारती के स्थापना दिवस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने दिया आश्वासन

0
48

Faridabad News, 17 May 2022 :  पेयजल‌ समस्या से जूझ रहे एनआईटी और औद्योगिक सेक्टरों के लिए राहत भरी खबर है। आवासीय सेक्टर-22, 23 और औद्योगिक सेक्टर-24, 25 वा‌सियों को 25 एमएलडी अतिरिक्त पानी मिलेगा। इसके लिए फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की ओर से यमुना किनारे बूस्टर लगाने का तेजी से कार्य किया जा रहा है। यह जानकारी कैबिनेट मं‌त्री मूलचंद शर्मा ने लघु उद्योग भारती के स्थापना दिवस समारोह में दी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में आधारभूत ढांचे को दुरुस्त करने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय अध्यक्ष बलदेव प्रजापति, विधायक नरेंद्र गुप्ता, अखिल भारतीय महामंत्री घनश्याम ओझा मुख्य रूप में उपस्थित रहे।

लघु उद्योग भारती की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मिलन वाटिका में स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अखिल भारतीय अध्यक्ष बलदेव प्रजापति ने ‌की। जबकि मंच संचालन लघु उद्योग भारती के जिला अध्यक्ष रवि भूषण खत्री ने किया। मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में देश का चहुमुखी विकास हो रहा है। खस्ताहाल सड़कों की जगह सीमेंटेड सड़के बनाई जाएगी। सेक्टर-22, 23, 24, और 25 में लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। यह समस्या जल्द दूर हो जाएगी। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने ‌कहा कि सरकार के पास फंड की कोई कमी नहीं है। औद्योगिक क्षेत्रों में विकास कार्य लगातार ‌कराए जा रहे हैं। चाहे सेक्टर-6, 24, 25, 65 हो या आईएमटी हो।

बलदेव प्रजापति ने कहा कि देश में एक समय था जबकि लघु उद्योगों की संख्या काफी कम थी। सरकार की तरफ से केवल बड़े उद्योगों को ही बैंकों से सस्ता लोन सहित अन्य सहायता उपलब्ध कराई जाती थी। लघु उद्योगों को 18 फीसदी ब्याज दर पर लोन मिलता था। संगठन के माध्यम से सरकार ने लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। इससे लघु उद्योग संगठन को भी देशभर में मजबूती मिली। नए लोग जुड़े। आज देशभर में 32 हजार से ज्यादा सदस्य है। लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय महामंत्री घनश्याम ओझा ने संगठन के सभी सदस्यों से संगठन को मजबूत बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि संगठन जितना ज्यादा बढ़ा होगा। हम उतनी मजबूती से सरकार के समक्ष बात रख सकेंगे। जिला अध्यक्ष रवि भूषण खत्री ने कहा कि सरकार के स्टार्टअप अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। कुछ कमियां भी है जिन्हें हम समय-समय पर सरकार के समक्ष रखते है। इसलिए अन्य उद्यमी भी अपनी समस्याओं को जरूर बताएं। जिससे सरकार और प्रशासन के माध्यम से उनका समाधान कराया जा सके। लघु उद्योग भारती के सदस्य अरुण बजाज ने कहा कि फरीदाबाद में इस तरह का कार्यक्रम पहली बार हुआ है। यह सभी सदस्यों के अथक प्रयास से ही संभव हुआ है। इसके लिए उन्होंने सभी साथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके महासचिव राकेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष अमृतपाल सिंह कोचर, पूर्व अध्यक्ष एमपी रुंगटा, अरुण आनंद, उद्योगपति कृष्ण कोशिक, उद्योगपति संजय अरोड़ा, उद्योगपति एचके बत्रा, उद्योगपति जेपी मल्होत्रा अरुण आनंद सहित काफी संख्या में विभिन्न उद्योगिक संगठन के सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here