कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने पक्षी प्रेमियों को दी सौगात

0
98

बल्लबगढ, 01 अक्टूबर। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा आज शुक्रवार को बल्लभगढ़ विधानसभा के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी स्थित गुरुद्वारे में वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया।

आज सुबह हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा बल्लभगढ़ चावला कॉलोनी पहुंचे। जहां उन्होंने गुरुद्वारे में माथा टेकने के बाद दीप प्रज्वलन कर वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दिवाली तक बल्लभगढ़ और फरीदाबाद के लोगों को वैक्सीनेशन लगाकर सुरक्षित किया जा सकेगा। उसी को देखते हुए शहर में लगातार जगह-जगह कैंप लगाए जा रहे हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि लगभग 90 प्रतिशत शहरवासियों को वैक्सीनेशन लग चुकी है। वहीं सेक्टर- 3 बल्लभगढ़ में पक्षियों के लिए बनाए गए दाना पानी पार्क में  पौधारोपण किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भविष्य में यह पार्क पूरे फरीदाबाद में पक्षी प्रेमियों के लिए बहुत ही सुंदर जगह होगी। जहां वे पक्षियों को दाना पानी डालकर पुण्य कमा सकेंगे।

उन्होंने कहा की इस धरती पर सभी को खाने-पीने और रहने का अधिकार उन्होंने कहा कि पक्षियों को दाना पानी डालने के लिए एक ऐसा स्थान नहीं था। जहां कोई भी जाकर पक्षियों को दाना डाल सके। इसी उद्देश्य के साथ उन्होंने इस पार्क का निर्माण कराकर इसका नाम दाना पानी पार्क रखा है। इस पार्क में 200 पौधे लगाए गए है जिनमे बड़, पीपल, गूलर, नीम, आवला जामुन, कदम, सिलकौर के पौधे लगाए गए पौधों में शामिल है।

आपको बता दें बल्लभगढ़ में विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण अभियान के तहत लगभग एक लाख पौधे और जिला फरीदाबाद में लगभग तीन लाख पौधे लगाए गए हैं। इस मौके पर बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद, फारेस्ट रेंज ऑफिसर रविन्द्र सिंह,ब्लॉक फॉरेस्ट ऑफिसर हेमराज,बीट इन्चार्ज राहुल, विनोद गोस्वामी, योगेश शर्मा, गुरदेव सिंह, जसवीर सिंह, हरमीत कौर सहित सेक्टर वासी और कालोनीवासी तथा स्वास्थ्य व वन विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here