छात्रों में उद्यमशीलता की क्षमता विकसित करने के लिए रणनीति तैयार करने के लिए मंथन सत्र मजबूत उद्योग – अकादमिक संपर्क के माध्यम से

0
812
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 14 Dec 2020 : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के इनक्यूबेशन सेल ने 12 दिसंबर 2020, शनिवार को ब्रेन स्टॉर्मिंग सेशन का आयोजन किया, जिसमें मजबूत इंडस्ट्री – एकेडमिया लिंकेज के जरिए स्टूडेंट्स में एंटरप्रेन्योरियल क्षमताओं को विकसित करने के लिए रणनीति तैयार की गई। कुछ प्रतिष्ठित संगठनों के उद्यमियों को मेहमानों के रूप में आमंत्रित किया गया था जिन्होंने डीएवीआईएम के इनक्यूबेशन सेल पर सही नज़र रखने के लिए अपनी बात साझा की थी। डॉ. अजय गर्ग, सेवा क्षेत्र के उद्यमी, श्री अमित अग्रवाल, AGROMACH इंजीनियरिंग के प्रबंध निदेशक, दिनेश शर्मा, इमेज कंसल्टिंग ग्रुप के संस्थापक रोमेश चौधरी, औद्योगिक प्रणालियों के प्रबंध निदेशक और विवेक अग्रवाल, विकास रबड़ के प्रबंध भागीदार इस अवसर पर उपस्थित उद्यमी थे।

डीएवीआईएम के प्रधान निदेशक डॉ. संजीव शर्मा ने उद्योग प्रतिनिधियों को इस भूमिका से अवगत कराया कि उद्यमिता अर्थव्यवस्था के समग्र विकास में भूमिका निभाती है और बी-स्कूल के रूप में डीएवीआईएम सरकार के आत्म निर्भर भारत मिशन को एक वास्तविकता बनाने में मदद कर सकता है। डॉ. रितु गांधी अरोड़ा, वाइस प्रिंसिपल और रजिस्ट्रार ने इस सत्र के आयोजन में इनक्यूबेशन सेल के प्रयासों की सराहना की और उद्योग के प्रतिनिधियों को अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालने और मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए धन्यवाद दिया। सभी उपस्थित लोगों ने छात्रों में उद्यमशीलता की क्षमताओं को विकसित करने के लिए रणनीतियों पर अपने सुझाव साझा किए जिन्हें अपनाया जा सकता है। इनक्यूबेशन सेल की संयोजिका डॉ. मीरा वाधवा ने चर्चाओं का सारांश दिया और आश्वासन दिया कि डीएवीआईएम उद्योग के साथ मिलकर काम करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्र नौकरी चाहने वालों के बजाय नौकरी प्रदाता बनें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here