स्मार्ट सिटी के पैसों की बंदरबाट के लिए एक हुए हैं भाजपा के दोनों मंत्री : ललित नागर

0
1254
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांगे्रसी विधायक ललित नागर ने आज शहीदों की धरती चांदपुर से स्मार्ट सिटी को लेकर केंद्र व राज्य सरकार में बैठे भाजपा सरकार के दो मंत्रियों कृष्णपाल गुर्जर व विपुल गोयल के मधुर मिलन पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि असल में यह दो मंत्री शहर का विकास कराने के लिए एक नहीं हुए बल्कि स्मार्ट सिटी की पहली दो किश्तों के रुप में आए 400 करोड़ व आने वाली अगली किश्त के 200 करोड़ रुपए की आपस में बंदरबाट करने के लिए एक हुए है। उन्होंने मंच के माध्यम से दोनों मंत्रियों से पूछा कि वह जनता को बताए कि अब तक स्मार्ट सिटी के नाम पर आए 400 करोड़ रुपए से फरीदाबाद के कौन से कौने का विकास करके उसे स्मार्ट सिटी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वह शहर को लूटने नहीं देंगे और जब भी यह दोनों मंत्री शहर को लूटने की साजिश रचेंगे तो उनके सामने सबसे पहले विधायक ललित नागर खड़े होंगे और अब वह झूठ और लूट की राजनीति फरीदाबाद मे चलने नहीं देंगे।

श्री नागर आज ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव चांदपुर में आयोजित जनसभा में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में हरियाणा की पूर्व गृह राज्यमंत्री शारदा रानी बतौर मुख्यातिथि मौजूद थी। इससे पहले युवा बिगे्रेड द्वारा विधायक ललित नागर को गांव की सीमा से लगभग 150 मोटरसाइकिलों के विशाल काफिले के साथ एक किलोमीटर लम्बे जुलूस में सपेरों की बीन व गाजे-बाजे के साथ सभास्थल तक लाया गया, जहां उनका राजपूत समाज, वाल्मीकि समाज, मुस्लिम समाज के अलावा छत्तीस बिरादरी की ओर से पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया। वहीं इस अवसर पर उन्होंने गांव में बने शहीद महीपाल सिंह स्मारक स्थल पर उनकी प्रतिमा व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सभा में ग्रामीणों की ओर से सूरजपाल भूरा ने विधायक के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव की सभी सडक़ें व गलियां, जर्जर हालत में है और वॉटर सप्लाई के लिए पूरे गांव को खोद दिया गया है, जिससे उन गड्ढों में चारों ओर पानी भर गया है और गांववासियों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव में 30 एकड़ जमीन पर शौर्य ऊर्जा का प्लांट लगाने की घोषणा की थी, लेकिन दो वर्ष बीतने के बावजूद इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। वहीं गांव के शहीद महीपाल हाई स्कूल को 12वीं कक्षा तक अपग्रेड करने के साथ-साथ गांव में ग्राम सचिवालय बनाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई। श्री भूरा ने मंच से कहा कि पूर्व की हुड्डा सरकार में ललित नागर ने विधायक न रहने के बावजूद गांव चांदपुर के तीन दर्जन युवाओं को योगयता के आधार पर रोजगार दिलवाने का काम किया था, लेकिन अब भाजपा के तीन साल में गांव का एक भी लडक़े को सरकारी नौकरी नसीब नहीं हुई है, जिससे युवा बेरोजगारी के दलदल में फंसता जा रहा है। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने कहा कि उन्होंने हमेशा इस क्षेत्र के विकास को लेकर आवाज उठाई है क्योंकि यह गूंगी बहरी सरकार है, इसलिए इससे ज्यादा कामों की उम्मीद नहीं की जा सकती है। लेकिन वह उपरोक्त सभी समस्याओं को लेकर संंबंधित अधिकारियों को निर्देश देंगे।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए ललित नागर ने विकास कार्याे पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि फरीदाबाद में विकास न होने का इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा कि आज निगम सदन की बैठक में भाजपा पार्षदों को ही खड़े होकर यह कहना पड़ रहा है कि विकास के मामले में समूचा फरीदाबाद पिछड़ रहा है और वह जनता में किस मुंह से आगामी चुनावों में वोट मांगने जाएंगे। इससे बड़ी शर्म की बात क्या होगी कि जब निगम सदन की बैठक में भाजपा पार्षदों को यह तक कहना पड़ गया कि जब विकास ही नहीं होते तो उन्हें पार्षद पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है और उन्होंने सरेआम सदन में इस्तीफे देने तक की पेशकश कर दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के तीन साल में न केवल फरीदाबाद बल्कि समूचा हरियाणा विकास की दृष्टि से पिछड़ गया है और पूर्व की हुड्डा सरकार में नंबर वन हरियाणा कहलाने वाला प्रदेश आज दहाई के अंक में भी नहीं है। उन्होंने मंच से खुली चुनौती दी कि वह भाजपाईयों से मंच पर खुली बहस करने को तैयार है कि उन्होंने विकास को लेकर फरीदाबाद में क्या-क्या किया है? उन्होंने कहा कि आज भाजपा की कथित स्मार्ट सिटी फरीदाबाद विनाश सिटी के रुप देश के मानचित्र पर उभरकर सामने आ रही है। यहां आए दिन हत्याएं, डकैती, बलात्कार, राहजनी व लूट की घटनाओं ने फरीदाबाद को शर्मसार कर दिया है।

सभा को संबोधित करते हुए पूर्वमंत्री श्रीमती शारदा रानी ने भाजपा सरकार को जनविरोधी करार देते हुए कहा कि मौजूदा सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतर पाई है, जिससे लोगों में आक्रोश है। इस अवसर पर बलवीर सिंह, मास्टर राममूर्ति, चन्नी ठाकुर, भजनी भाटी, मामचंद शर्मा, रसूल खान, हरचंदी वाल्मीकि, चरण सिंह, काली पंडित, यादराम भाटी, किशनलाला, पप्पू खान, प्रताप नंबरदार, जालेश ठाकुर, भगत सिंह मेम्बर, रणवीर मेम्बर, शमशेर खान, रामकिशन भाटी, नरेंद्र पवार, जैना पवार, राजबीर पंडित, डा. रमेश रावत, सत्तार खान, पप्पू पंडित, बबली सिंह मेम्बर, बाबूलाल रवि, नानक चेयरमैन मोठूका, रिजवान आजमी, धर्मबीर मास्टर, मेहरचंद भगत, तोताराम, कमल चंदीला, युद्धवीर झा सहित अनेकों ग्रामीण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here