राजस्थान एसोसिएशन एवं जय सेवा फाउंडेशन के द्वारा जन्म दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन

0
439
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 08 Oct 2021: राजस्थान एसोसिएशन एवं जय सेवा फाउंडेशन के द्वारा राजस्थान भवन सेक्टर 10 में 37 रक्त दाताओं के द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक राजेश नागर, प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी के महासचिव डीआर शर्मा उपस्थित रहे।

सभी अतिथियों ने रक्त दाताओं का उत्साह वर्धन किया साथ ही बताया कि हमेशा स्वस्थ आदमी ही रक्तदान कर सकता है। हम सभी को निरंतर रक्तदान करते रहना चाहिए। सभी ने डीटीओ ईशाक कौशिक को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा जन्म दिवस, शादी की सालगिरह एवं किसी विशेष अवसर के ऊपर रक्तदान शिविर का जो आयोजन किया जा रहा है वह जनता के लिए लाभकारी है। अपने जन्मदिवस पर मानव मात्र की सेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं हो सकता।

रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने स्वयं भी रक्तदान कर मानव मात्र का संदेश दिया एवं अन्य लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने अवगत कराया कि हम निरंतर रक्तदान के क्षेत्र में फरीदाबाद पहले नंबर पर हरियाणा में आता है। जिसके लिए मैं सभी सामाजिक संगठनों, धार्मिक संगठन एवं फरीदाबाद की जनता को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। मानव मात्र की सेवा में फरीदाबाद की जनता बढ़-चढ़कर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ स्वयं भी आगे रहती है।

कार्यक्रम के संयोजक विमल खंडेलवाल ने बताया कि लोगों का जीवन बचाने से बड़ा कोई कार्य नहीं हो सकता। इसलिए सामाजिक संगठनों के सहयोग से निरंतर रक्तदान शिविर का आयोजन करते रहते हैं। बरसातों के बाद जगह-जगह पानी के ठहराव से डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारी पनपने लगती है जिसकी वजह से रक्त एवं प्लेटलेट की मांग बढ़ जाती है। इसीलिए हम सभी का दायित्व बनता है कि हम ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करें जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके। हम सभी के लिए सबसे बड़ा रक्त वीर है जो अपने रक्त के माध्यम से लोगों का जीवन बचाने का कार्य करता है।
आज के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुसूदन लड्ढा, जय सेवा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष मधुसूदन माटोलिया, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, मनोज ज्योति कपिल, अरविंद शर्मा, आर पी हंस, एवं अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here