जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से आयोजित किया रक्तदान शिविर                  

0
368
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 10 अप्रैल । जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, जय सेवा फाउंडेशन एवं लायंस क्लब डिवाइन संस्थानों के द्वारा संयुक्त रूप से गांव जाजरू मे एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आरएसएस प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, विशिष्ठ  अतिथि के रुप में रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, जिला ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने पहुंच कर सभी रक्तदाताओं का उत्साह वर्धन किया।

कार्यक्रम का संयोजन ग्राम जाजरू की युवा टीम के द्वारा किया गया। अपने संबोधन में गंगा शंकर मिश्र ने बताया कि जीवन में रक्तदान जितना महत्वपूर्ण कार्य  दूसरा नहीं हो सकता। रक्तदान करने के उपरांत एक यूनिट के माध्यम से हम तीन से चार लोगों का जीवन बचाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य करते हैं। इसलिए मुख्य रूप से मैं सभी ग्राम वासियों को रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए बहुत-बहुत बधाई प्रेषित करता हूं।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने बताया कि पूरे हरियाणा में फरीदाबाद के लोग इतने जागरूक हैं कि समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर लोगों का जीवन बचाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य सदैव करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जाएगा रक्तदान की डिमांड बढ़ जाती है। उसी को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद की जनता एवं समाजसेवी संगठन, धार्मिक संगठनों को जागरूक करने का कार्य आरंभ कर दिया गया है। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा लोगों को जागरूक कर ज्यादा से ज्यादा रक्तदान शिविर लगवाने का हमारा लक्ष्य रहेगा। किसी भी प्रकार से फरीदाबाद शहर में रक्त का अभाव नहीं रहेगा। पूरे हरियाणा में हमेशा फरीदाबाद नंबर वन पर रक्तदान के क्षेत्र में अव्वल रहता है। ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने सभी रक्तदाताओं को साधुवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आज के सफल आयोजन के लिए सभी ग्रामवासी बधाई के पात्र हैं। विशेष रूप से युवा टीम जाजरु पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास के साथ कई दिनों से निरंतर मेहनत कर रही है। कार्यक्रम में लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ सड़क सुरक्षा नियमों के पालन करने का भी आग्रह किया गया है। हर किसी एक रक्तदाता को लायंस क्लब डिवाइन के प्रधान दर्शितम गोयल तरफ से एक हेलमेट प्रदान किया जा रहा है। दुपहिया वाहन पर जब भी चलें हेलमेट सदैव लगाकर चलें।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युवा टीम जाजरू, जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, जय सेवा फाउंडेशन, लायंस क्लब डिवाइन एवं समस्त ग्राम वासी जागरूक का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here