भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया : कुमारी शैलजा

0
728
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 22 Nov 2019 : प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है, धान खरीद में करोड़ों का घोटाला किया गया है, उद्योग धंधे चौपट हैं और युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहा है।

यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने शुक्रवार को फरीदाबाद जिले में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आयोजित धरना प्रदर्शन में कहीं। इस दौरान जिला उपायुक्त कार्यालय को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया। प्रदर्शन कार्यक्रम का संयोजन जिला कांग्रेस के संयोजक एवं पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया द्वारा किया गया। जबकि इस दौरान विधायक नीरज शर्मा, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिलाध्यक्ष तरुण तेवतिया, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, प्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, विजय प्रताप सिंह, लखन कुमार सिंगला, बलजीत कौशिक, सुमित गौड, गौरव ढींगरा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी आदि मुख्य रूप से मौजूद थे। प्रदर्शनकारी सबसे पहले कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं प्रवक्ता सुमित गौड़ के सैक्टर-10 स्थित कार्यालय पर एकत्र हुए जहां एक जुलूस की शक्ल में चलते हुए लघु सचिवालय तक पहुंचा जहां कांग्रेसियों द्वारा जमकर नारेबाजी की।

प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि तीन वर्ष पहले केंद्र सरकार ने नोटबंदी जैसा विनाशकारी कदम उठाया, उस समय ही कांग्रेस पार्टी ने सरकार को चेतावनी दी थी कि यह कदम अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देगा, लेकिन सरकार ने एक नहीं सुनी और आज नोटबंदी के विनाशकारी परिणाम सबके सामने है। आज अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है और देश आर्थिक इमरजेंसी की ओर जा रहा है। प्रदेश के उद्योग धंधे चौपट हो चुके हैं, युवा रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरे साल प्रदूषण से निपटने को कोई कदम नहीं उठाए और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। लेकिन अब इसके लिए हमारे किसान भाइयों और उद्योगों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। सरकार ने साजिश के तहत प्रदूषण की आड़ में पूरे प्रदेश और फरीदाबाद जो कि ओद्योगिक नगरी के नाम से जानी जाती है वहां उद्योगों पर तालाबंदी करवा दी। जिससे पहले ही मंदी की मार झेल रहे उद्योगों को हजारों करोड़ो का नुकसान हो गया और हजारों कमर्चारी सडक पर आ गए। उन्होंने कहा कि सरकार कुछ चुनिन्दा बडे घरानों का कर्जा माफ़ कर सकती हैए लेकिन किसान और गरीब वर्ग का कर्जा माफ नहीं कर सकती है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में धान की खरीद में बड़ा घोटाला किया गया है। हम कह रहे थे कि घोटाला चल रहा है, परंतु इन्हें सरकार बनाने से फुर्सत नहीं थी। अब यह दिखावा करने के लिए जांच की बात कर रहे है। इन्होंने राइस मिलर्स के यहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी है। पहले यह तो पता चले कि यह घोटाला हुआ कैसे। किसान जितना धान उगाता आता नहीं है, उससे ज्यादा धान की खरीद दिखा दी गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध पिछले पांच वर्ष में तेजी से बढ़ा है। अपराधी बेखौफ होकर अपराध कर रहे हैं। अकेले फरीदाबाद में पिछले 14 दिनों में छह हत्या की वारदातें हो चुकी हैं और कई बलात्कार, लूट जैसे मामले सामने आ चुके हैं। स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ो खर्च करने के बावजूद पूरा फरीदाबाद शहर गंदगी और टूटी सडकों से जूझ रहा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने चुनावी बॉण्ड में भ्रष्टाचार किया गया है। चुनावी बॉण्ड जारी करते वक्त केंद्र सरकार ने कहा था कि इससे काला धन समाप्त होगा, लेकिन इनके झूठ का पर्दाफाश हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के कहने से नियम कायदे बदले गए हैं। चुनावी बांड के जरिये आये धन का 95 फीसदी केवल एक पार्टी भाजपा के खाते में गया है, छह हजार करोड़ के लगभग पैसा भाजपा को मिला, किसी को यह नहीं पता कि यह पैसा किसने भाजपा को दिया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा की जन विरोधी नीतियों को बेनकाब करने के लिए रेवाड़ी में 25 नवम्बर को एक राज्यस्तरीय धरना प्रदर्शन करने जा रही है। इसके अलावा 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में देशव्यापी भारत बचाओ रैली का भी आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश और फरीदाबाद के लोग इस रैली में बढ़ चढक़र हिस्सा लें।

इस अवसर पर संजीव चौधरी, मनधीर मान, डॉ सौरभ शर्मा, योगेश ढींगडा, डॉ राधा नरूला, अनीश पाल, विशाल भाटिया, नितिन सिंगला समेत बडी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here