गरीबों को उजाडऩे पर तुली है भाजपा सरकार : लखन सिंगला

0
935
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : हरियाणा विकास प्राधिकरण (हुडा) द्वारा किसान मजदूर कालोनी, प्रेम नगर एवं सेक्टर-17-18 बाईपास के समीप बनी झुग्गियों में रहने वाले लोगों को स्थाई निवास देने के उद्देश्य के लिए निकाले गए फ्लैटों के ड्रा में हुई धांधलेबाजी को लेकर आज हरियाणा प्रदेश कांग्रे्रस कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के नेतृत्व में हजारों लोगों ने भाजपा सरकार के खिलाफ रोष मार्च निकालते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार लखन सिंगला व झुग्गियों में रहने वाले हजारों महिला-पुरुष आज इंडियन ऑयल कंपनी के समक्ष एकत्रित हुए और हाथों में तख्तियां व बैनर लेकर रोष मार्च निकालते हुए सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय पहुंचे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ‘भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ ‘मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुर्दाबाद’ के नारे लगाकर अपना विरोध दर्ज करवाया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि वह पिछले 35 वर्षाे से यहां रह रहे है और हुडा विभाग ने 1581 फ्लैटों  के ड्रा निकाले, जबकि यहां की आबादी करीब 5000 है।
 इस ड्रा को निकालने के बाद भी लगभग यहां रहने वाले सभी लोग फ्लैटों से वंचित है। उनका कहना था कि सुप्रीमकोर्ट के निर्देशानुसार अगर झुग्गियों में रहने वाले लोगों को हटाया जाता है तो उन्हें उनकी झुगगी से 7-8 किलोमीटर के दायरे में फ्लैट या प्लाट देना होगा, जबकि हुडा विभाग उन्हें सेक्टर-56 स्थित आशियाना फ्लैटों में स्थानांतरित कर रहा है, जो कि करीब 15-17 किलोमीटर दूरी पर है और वह फ्लैट भी जर्जर हालत में है। वहीं हुडा विभाग ने फ्लैट देने की एवज में पहले 3 लाख रुपए किस्तों में देने की बात कहीं थी और अब विभाग के अधिकारी 6.5 लाख रुपए की मांग कर रहे है,
जो कि गरीबों की जेबों पर सीधा-सीधा डाका है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से गरीब विरोधी सरकार है। इतिहास गवाह है कि कांग्रेस पार्टी ने सदैव गरीबों को बसाने का काम किया है, जबकि भाजपा सरकार गरीबों को उजाडऩे पर तुली हुई है। इन भाजपाईयों ने साढे तीन साल में विकास का कोई काम तो नहीं किया बल्कि महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ाकर लोगों को जेबों पर डाका डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपाईयों की सोच इतनी क्षीण हो चुकी है कि अब वह उच्च न्यायालय के आदेशों को दरकिनार कर गरीबों के लिए आवंटित होने वाले फ़्लैटों के ड्रा में भी धांधलेबाजी करवाकर अपने यारों-प्यारों को फ्लैट दिलवा रहे है, जो उनकी औंछी मानसिकता को दर्शाता है। इसके उपरांत लोगों के भारी विरोध प्रदर्शन के चलते जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया स्वयं ज्ञापन लेने आना पड़ा।
उन्होंने ज्ञापन लेते हुए श्री सिंगला व प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि किसी भी गरीब के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा, जहां तक ड्रा में धांधली की बात है तो उसकी उच्चस्तरीय जांच करवाई जाएगी वहीं सेक्टर-56 आशियानों के जो फ्लैट जर्जर हाल है, उन्हें रिपेयर करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर 11 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात करें ताकि इस समस्या का समाधान किया जा सके। वहीं लखन सिंगला ने प्रदर्शनकारियों को विश्वास दिलाया कि गरीबों के साथ अन्याय किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा और अगर जल्द ही हुडा विभाग द्वारा सभी लोगों को फ्लैट आवंटित नहीं किए गए तो कांग्रेस कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।
 इस मौके पर पारस प्रधान, मालती देवी प्रधान, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, नितिन सिंगला, जावेद अली खान, हनीफ खान प्रधान, अहमद अल्वी, गौरीकांत ठाकुर, नसरुद्दीन प्रधान, शाहबुद्दीन, अनिल चेची, लज्जावती, शशि शर्मा, जयवीर वाल्मीकि, रहीश कुरैशी, सलामुद्दीन कुरैशी, धीर सिंह प्रधान, सुरेश वाल्मीकि, रहीश प्रधान, फारुख खान, विजय कुमार, शिव शंकर भारद्वाज, आसिफ अली, नीरज डोगरा, बीरपाल पहलवान, मोहम्मद शरीफ, ओमपाल प्रधान, इकबाल खान, धर्मेन्द्र लाम्बा, संदीप वर्मा, बबलू चौधरी सहित अनेकों लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here