बिस्सर अकबरपुर गांव में बनेगा महाविद्यालय : शिक्षा मंत्री

0
1715
Spread the love
Spread the love

Nuh News :  प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा जिले के तावडू़ उपमंडल में स्थित बिस्सर अकबरपुर गांव पहुंचे। शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्यालय के अपग्रेडशन के अवसर पर विद्यार्थियों व ग्रामवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनवाई और कई घोषणाएं भी की।

शिक्षा मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार विद्यार्थियों की पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर है। इसके मद्देनजर गांव बिस्सर अकबरपुर के स्कूल को अपग्रेड करके 12वीं तक किया गया है। जिससे की गांव और आस-पास के गांवों के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए कही बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने गांव में एक महाविद्यालय बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने बताया कि इस महाविद्यालय के लिए पंचायत ने 30 एकड़ जमीन दी है।

वहीं सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लगभग 44 हजार अध्यापकों का तबादला किया। जिससे ज्यादातर स्कूलों में अध्यापक पहुंच गए है। उन्होंने बताया कि आगामी 26 नंवबर तक हरियाणा में कोई भी विद्यार्थी बिना अध्यापक के व कोई अध्यापक बिना विद्यार्थी के नहीं रहेगा।

वहीं शिक्षा मंत्री ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले देश व प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। लेकिन जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है, तब से देश व प्रदेश में भ्रष्टाचार लगभग खत्म हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here