तिगांव में बड़ी कार्रवाई, ड्यूटी मजिस्ट्रेट करवाएंगे विकास कार्य

0
680
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 July 2022  : विधायक राजेश नागर ने जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव व अन्य आला अधिकारियों के साथ तिगांव का एक बार फिर दौरा किया। विधायक की मांग पर यादव ने विकास कार्यों में ढील देने वाले अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने की चेतावनी दे डाली। जिला उपायुक्त ने तिगांव में विकास कार्यों को गति देने के लिए नायब तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिया।

विधायक राजेश नागर की मांग पर यह अब तक की बड़ी कार्रवाई कही जा सकती है जब विकास कार्यों को गति देने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। नागर ने आज आला अधिकारियों के साथ तिगांव की सीवर लाइन डालने के बद आधी अधूरी पड़ी सडक़ों, गलियों में जलजमाव व जोहड़ों का दौरा किया। विधायक ने बताया कि गांव में बरसात का पानी नालियों व गलियों में जमा हो जाता है जिससे लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि तिगांव के मुख्य तालाब में इस बरसात पानी ओवरफ्लो न होने पर उन्होंने राहत जताई। फिर भी सडक़ों पर जहां तहां गड्ढों और विकास कार्यों में ढिलाई पर उन्होंने नाखुशी जताई।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि अगले बुधवार तक सभी गांव के नालियों को साफ किया जाए, जिससे बरसात के दिन पानी आराम से निकल सके। उन्होंंने सभी सीवर लाइनों की कनेक्टिविटी को भी जांच कर जलभराव वाले स्थानों से कनेक्ट करने के आदेश दिए। जिससे बरसात का पानी भी सीवर के जरिए बाहर निकल सके। यादव ने बताया कि तिगांव में डाली जा रही सीवर पाइप लाइन के काम की गति को बढ़ाया जा रहा है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद तिगांव के लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी। उन्होंने गांव कई जोहड़ों पर बने लोगों के कब्जों को हटवाने के लिए बीडीपीओ की जिम्मेदारी लगाई। उन्होंने कहा कि हम जलभराव का परमानेंट सॉल्यूशन निकालने पर काम किया जा रहा है।

डीसी ने सीवर के काम के बाद आधे अधूरे पड़े गड्ढों को लेकर एसडीओ, जेई, ठेकेदार को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि यदि एक हफ्ते के अंदर यह गड्ढे नहीं भरे तो क्रिमिनल एक्ट के तहत जेल जाने के लिए तैयार रहना। उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए तिगांव के नायाब तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर भी नियुक्त किया। जिससे उम्मीद है कि अब काम में तेजी आएगी। इस अवसर पर एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एक्एईएन पीडब्ल्यूडी, एसडीओ पीडब्ल्यूडी, भाजपा नेता दयानन्द नागर, तेजसिंह अधाना, हरीचंद सरपंच, रामपाल अधाना, अमन नागर, विक्रम नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here