भाजपा को उखाड़ने तक, ना चैन से बैठूंगा ना बैठने दूंगा : भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा

0
1751
Spread the love
Spread the love

Hodal News : 25 फरवरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने होडल की पुरानी अनाज मंडी के मैदान से हूंकार भरते हुए लोगों का आहवान किया कि अब सरकार को उखाड़ फैंकने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा सरकार का प्रदेश से सफाया नहीं होता है, वह तब तक ना तो चैन से बैठेंगे और ना सरकार को चैन से बैठने देंगे। हुड्‌डा ने कहा कि करीब साढ़े तीन साल पहले झूठे वायदे करके वोट बटोरने वाली भाजपा सरकार ने 154 वायदों में से एक भी पूरा नहीं किया। बड़ी आस के साथ जनता ने भाजपा को जनोदेश दिया था, परंतु सत्ता मिलते ही सबसे पहले वह जनता को ही भूल गई।

पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को होडल की पुरानी अनाज मंडी के मैदान में जनक्रांति यात्रा के आगाज के दौरान भारी संख्या में प्रदेशभर से पहुंचे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। पैर में फ्रैक्चर के होने कारण हुड्‌डा व्हील चेयर पर बैठ कर होडल में विशाल रैली में पहुंचे, तो लोगों ने बड़ी गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इस दौरान भीड़ का जोश देखकर अपने पैर का दर्द भूल गदगद हुए पूर्व सीएम हुड्‌डा ने कहा कि मौजूदा शासन में किसान,मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, महिलाएं, युवा हर वर्ग त्रस्त है। प्रदेश के हालात दिन प्रतिदिन बद से बदतर होते जा रहे हैं। उन्हेंने कहा कि वायदों को पूरा करने के बजाय उसके विपरीत कार्य कर रही है।

पूर्व सीएम ने कहा कि वायदा किया था विदेशों से काला धन लेकर आएंगे, प्रत्येक के खाते में 15 लाख आएंगे, हो गया उल्टा रोज कोई न कोई धनाढय व्यक्ति हजारों करोड़ रुपयों का सफ़ेद धन लेकर विदेशों में भाग रहा है। उन्होंने कहा किसान को उसकी फसल का लागत से डेढ़ गुना दाम देने का वायदा था, इसका भी उल्टा कर दिया। कांग्रेस शासनकाल में जो मिलता था, आज उसके आधे दाम भी नहीं मिल रहे हैं। बल्कि उन पर लाठियों की बरसात ज़रूर हो रही है, जैसा कि दो दिन पहले पूरे देश ने देखा। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का वायदा भी हवा हो गया, उन्हें पक्का करना तो दूर उनको नौकरियों से निकाल रहे हैं। बेरोजगारों से वायदा किया था कि उन्हें रोजगार नहीं मिला, तो नौ हजार रूपए महीना बेरोजगारी भत्ता देंगे, हकीकत में न रोजगार मिला न नौ हजार। इसी तरह कर्मचारियों को पंजाब के सामान वेतनमान देने के वायदे से भी सरकार मुकर गई।

प्रदेश कि बेहाल हो चुकी क़ानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब कानून व्यवस्था का इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा कि 15 फरवरी को जींद में भाजपा की रैली हुई थी, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आए उनकी सुरक्षा के लिए 22 करोड़ रुपया खर्च कर के केन्द्रीय बालों को बुलाया गया। उन्होंने कहा कि जो सरकार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा भी नहीं कर सकती, वह आम आदमीं की सुरक्षा कैसे करेगी। उन्होंने कहा कि “क्या ऐसी सरकार को एक दिन भी सत्ता में रहने का अधिकार हैI” इस पर लोगों ने हाथ उठाकर हुड्‌डा की बात का समर्थन किया।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए हुड्‌डा ने कहा कि गत साढ़े तीन वर्षों में इस सरकार को चार बार सेना और पैरामिलिट्री फ़ोर्स को बुलाना पड़ा। जिस पर हरियाणा के 205 करोड़ रूपए खर्च हुए, तीन बार हरियाणा जला। उन्होंने कहा कि आरक्षण आन्दोलन के बाद सरकार द्वारा गठित प्रकाश सिंह कमेटी ने उस दौरान हुए जान माल के नुकसान के लिए सरकार को ही दोषी माना लेकिन इस सरकार ने स्वंय अपने ही द्वारा गठित प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट को मानने से इनकार कर दियाI कांग्रेस के 10 साल के शासन में हरियाणा की सुरक्षा के लिए एक बार भी फ़ौज या अर्धसैनिक नहीं बुलाने पड़े।

एस.वाई.एल. का ज़िक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि इस नहर की खुदाई का काम 1982 में तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने पंजाब के कपूरी गाँव में अपने हाथ से कस्सी चलाकर किया था। ज़्यादातर निर्माण कार्य कांग्रेस शासनकाल में हुआ, दुख की बात यह है कि प्रदेश में पहली बार भाजपा की सरकार आते ही पंजाब ने एसवाईएल पाटने का काम शुरू कर दिया। ट्यूबवेल से सिंचित होने वाले उत्तरी हरियाणा के भूमिगत जल स्तर को रिचार्ज करने के लिए कांग्रेस सरकार ने दादुपुर नलवी नहर का निर्माण कराया, प्रदेश कि भाजपा सरकार ने उसे भी पाटने का फैसला कर लिया। यमुना में पानी कम होता जा रहा है, ऐसी स्थिति में सारे देश का पेट भरने वाला हरियाणा बंजर बन कर रह जायेगा, जिसके प्रति भाजपा सरकार गंभीर नहीं है।

खुद हुड्‌डा बनकर जाओ जनता के बीच
इस मौके पर पूर्व सीएम ने जनक्रांति यात्रा को लेकर लोगों का आहवान किया कि केवल उनके पैर में चोट लगी है, लेकिन उनकी आवाज जन-जन पहुंचाने का जिम्मा अब कार्यकर्ताओं का है। वह घर-घर जाकर इस यात्रा के साथ कांग्रेस की नीतियों तथा सोनिया व राहुल जी के संदेश को पहुचांने का काम करें। इसी बीच मार्च के अंतिम सप्ताह तक ठीक होकर वे भी यात्रा में दोबारा से शामिल हो जाएंगे।

इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं पलवल से विधायक करण सिंह दलाल ने कहा कि मौजूदा सरकार ने जनता के हित के लिए कोई काम नहीं किया और आगे भी इससे कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने पलवल जिला के लोगों से कहा कि वह जनक्रांति यात्रा का संदेश घर-घर लेकर जाएं। होडल से विधायक और जनक्रांति यात्रा के संयोजक उदयभान ने कहा कि बृज भूमि से हुड्‌डा साहब ने जनक्रांति यात्रा का जो आगाज किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भगवान श्रीकृष्ण ने धर्म के विरूद्ध युद्ध का शंखनाद किया था, उसी तरह यह जनक्रांति यात्रा भी मौजूदा भाजपा सरकार के ताबूत में आखिरी कील का काम करेगी। उन्होंने यात्रा में आए लोगों का आभार भी प्रकट किया।

इस मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं गन्नौर से विधायक कुलदीप शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता टकटकी लगाए हुड्‌डा जी की ओर देख रही है, वह इंतजार में थी और आज इस यात्रा का आगाज करके लोगों को विकल्प दे दिया है। विधायक ललित नागर ने कहा कि यह जनक्रांति यात्रा की शुरूआत भर नहीं है,बल्कि यह रैली प्रदेश की सरकार को एक आइना दिखाया गया है। ताकि वह समझ सके कि प्रदेश में किस तरह की हवा का रूख है। पूर्व मंत्री आफताब अहमद का कहना था कि हमेशा से इस इलाके से बदलाव का काम किया है और इस बार भाजपा को भी यहां से खदेड़ने का काम होगा।

सांसद दीपेंद्र सिंह हुडडा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में विकास और लोगों की तरक्की को हमेशा प्राथमिकता दी गई। लेकिन मौजूदा सरकार केवल भाईचारा समाप्त करने तथा आपस में लड़ाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही उनकी लडाई चंडीगढ़ से दिल्ली तक बैठे ताकतवर लोगों के साथ है, लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा को जनता को जो स्नेह और प्रेम मिल रहा है, उसके चलते किसी डरने और झूकने वाले नहीं है।

भीड़ से उत्साहित हुड्‌डा ने किए जनता से वायदे
इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाते हुए कहा कि अगर जनता द्वारा फिर से मौका दिए जाने पर, पहले से कहीं अधिक जोश और जिम्मेदारी के साथ उनकी सेवा करेंगे। इस दौरान उन्होंने कई वायदे भी किए। इनमें मुख्य रूप से प्रदेश में कानून व्यव्स्था फिर मजबूत करने को प्राथमिकता करार देते हुए प्रदेश को अपराधी मुक्त करने की बात कही।हरियाणा के किसान को उचित भाव और कृषि के लिए नाममात्र दरों पर बिजली देंगे।डीजल का भाव हरियाणा में सबसे कम करके भाजपा सरकार द्वारा लगाए गए टैक्स को आधा कर देंगे।शहरों में बिजली, पानी सस्ती दरों पर देंगे।बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपए महीना करके बुजुर्गों को पूरा मान सम्मान देंगे।बेरोजगारों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे।महिलाओं को पूरी सुरक्षा देंगे।इंस्पेक्टरी राज ख़त्म करके व्यापार के लिए अनुकूल माहौल बनाएंगे।मजदूरों को पहले की तरह देश भर में सर्वाधिक मजदूरी की दर तय करेंगे।अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग के भाइयों की हितों का पूरा ध्यान रखेंगे, हमने 3 लाख 82 हजार परिवारों को 100-100 गज के प्लाट दिये थे, इस सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया, हम पुनः शुरू करेंगे और उनके मकान बनवाने के लिए आर्थिक सहयोग भी करेंगे Iसरकारी कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान कर के उन्हें जनता की सेवा के लिए तत्पर रखेंगे Iप्रदेश का विकास जो भाजपा सरकार में ठप हो गया है, उसे पटरी पर लाकर पुनः हरियाणा को देश का नम्बर वन प्रदेश बनाएंगे Iहरियाणा से जातिवाद का दंश मिटा कर नया हरियाणा बनाएंगे।एस.वाई.एल का निर्माण व दादुपुर नलवी का पुनर्निर्माण हमारी सरकारी की प्राथमिकता रहेगी Iआगरा कैनाल तथा मेवात कैनाल के माध्यम से फरीदाबाद, मेवात व पलवल जिलों को हिस्से का पूरा पानी देना सुनिश्चित करेंगे Iआम आदमीं को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज सुनिश्चित करेंगे Iहरियाणा को शिक्षा का हब बनाने का काम जो ठप हो गया है उसे जोर शोर से शुरू करेंगे Iग्रामीण इलाकों के विकास के लिए पंचायतों में धन की कोई कमीं नहीं रहने देंगे I

इस मौके पर यह रहे मौजूद
इस मौके पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना, धर्मपाल मलिक, सांसद शादीलाल बत्रा, विधायक रघुबीर कादियान, परमवीर सिंह, आनंद सिंह दांगी,गीता भुक्कल, शकुतंला खटक, जयबीर बाल्मीकि, जगबीर मलिक, श्रीकृष्ण हुड्डा,शारदा राठौर,शिवचरण लाल शर्मा, रघुबीर सिंह तेवतिया, प्रो. वीरेंद्र सिहं, लखन सिंगला, कैलाशो सैनी, इस्त्राइल, विजय प्रताप, जेपी नागर, कृष्णमूर्ति हुड्‌डा, सुभान खान, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, राव धर्मपाल, राव दान सिंह, सतपाल सांगवान, रण सिंह मान, रणबीर महेंद्रा, राव नरेंद्र, अनिता यादव, लहरी सिहं, अर्जुन सिंह, धर्म सिंह छौक्कर, बीबी बतरा, रामभगत शर्मा, शारदा रानी, चांदवीर हुड्‌डा, रवि परूथी, मनोज रिढाऊ, रामबीर पटौदी, ब्रजपाल छप्पर, सचिन कुंडू, दिव्यांशु बुद्धिराजा, देवेश कुमार, यशपाल नागर, तरूण तेवतिया आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here