भारतीय जनता पार्टी का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

0
168

Faridabad News, 09 Jan 2021 : भारतीय जनता पार्टी का 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन सिही मंडल फरीदाबाद में प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी प्रकाश वीर नागर व मंडल अध्यक्ष नीरज मित्तल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, पहले दिन के सत्र का उदघाटन मूलचन्द मित्तल (जिला महामंत्री भाजपा फरीदाबाद)जी ने किया।

श्री मूलचंद मित्तल ने भाजपा की स्थापना और भाजपा की विचारधारा के बारे में सभी कार्यकर्ताओं को बताया और भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को कहा कि भाजपा की नीतियां जन जन तक पहुंचानी चहिए। सत्र में ही गुरुग्राम से आए संदीप देशवाल ने शोशल मीडिया के बारे में बताया कि हम सब कैसे सोशल मीडिया का उपयोग करके अपनी बात सभी तक पहुंचा सकते है, इस के बाद प्रवीण चौधरी ने भाजपा और हमारा दायित्व के बारे में बताया कि हम सब भाजपा के कार्यकर्ता है और हमारा दायित्व है कि हम आम जन से मिले और उन्हें जागरूक भी करें।

फरीदाबाद जिले की महिला मोर्चे की अध्यक्ष श्रीमती राजबाला साधाना ने हमारी कार्यपद्धति भाजपा संगठन में हमारी भूमिका के बारे में सभी कार्यकर्ताओं को विस्तार से बताया, इस प्रशिक्षण शिविर में मंच की अध्यक्षता प्रकाश भाटी,मनमोहन गुप्ता,बी.एन पांडेय और ण्न.के गर्ग ने की। मंच संचालन प्रकाश वीर नागर व वजीर डागर ने किया। मूलचंद मिलत जी का स्वागत नीरज मित्तल व राज मदान ने किया। इस प्रशिक्षण शिविर में सीही मण्डल के सभी पदाधिकारी, महिला मोर्चा व सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे, सुनील आनन्द, महेश कुमार, मुकेश अग्रवाल, डॉक्टर अश्वनी, वासदेव अरोड़ा, डॉक्टर राम रतन, आर एस मवई, के एल शर्मा,अजित नम्बरदार, यशपाल भल्ला, गोल्डी बरेजा, पार्षद कुलबीर तेवतिया, महिला मोर्चा से अर्चना चित्रा, भावना अग्रवाल, मंजू, पिंकी और सभी महिला व कार्यकर्ता ने अपनी उपस्थिति की। इस कार्यक्रम का विधिवत उदघाटन श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों के सामने दीप प्रज्वलित कर के किया, भाजपा का प्रशिक्षण शिविर सभी कार्यकर्ताओं के लिए अमृत के समान है जहां उन्हें उन की उपायो के बारे में और भाजपा के बारे में विस्तार से बताया जाता है,हर सत्र में वर्ग गीत का गुणगान, श्रीमती अर्चना चित्रा, श्रीमती भावना अग्रवाल और श्रीमती मंजू सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here