हरियाणा से शुरू होकर हरियाणा में ही खत्म हुआ बेटी बचाओ का नारा : तरुण तेवतिया

0
1387
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : देश और प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ मंगलवार को जिला युवा कांग्रेस द्वारा सेक्टर 12 में बेटी बचाओ मार्च निकाला। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी सीताराम लाम्बा ने मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहकर मार्च का नेतृत्व किया। मार्च का आयोजन युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान प्रदेश सचिव एवं फरीदाबाद प्रभारी भरत सिंह टोंगर और मंजू टोंगर मुख्य रूप से मौजूद थे।

युवा कांग्रेसी सबसे पहले सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर पर इकट्ठा हुए। यहाँ से बेटी बचाओ मार्च निकलते हुए डीसी ऑफिस तक पहुचे। इस दौरान युवाओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर सीताराम लाम्बा ने कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में देश और प्रदेश में अपराध बढ़ता जा रहा है। महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की बहुतायत ने असुरक्षा का माहौल बना दिया है। आलम यह है कि महिलाएं अकेले घरों से निकलने में हिचकने लगी हैं। सरकार इन अपराधों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।

बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी सरकार बेटियों की सुरक्षा करने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, तब से सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा केवल जुमले ही बोले गए हैं। बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ का नारा भी केबल एक जुमला रह गया है। सरकार ना तो बेटियों को पढ़ने के लिए कुछ कर रही है और ना उन्हें बचाने के लिए कोई ठोस कार्यवाही करकर द्वारा की जा रही है। प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाएं इस बात का प्रमाण हैं।

तरुण तेवतिया ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था और अपराधों की जो स्थिति है, उसे देख कर बेटियों को सच में बचने की जरूरत है। बेटी बचाओ का नारा हरियाणा से ही शुरू होकर हरियाणा में ही खत्म हो गया है। हमारी सरकार से मांग है कि बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ को केबल नारा ना रहने दिया जाए। इसे धरातल पर उतारने के लिए भी सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है। मौके पर रोहित नागर, सिद्धार्थ प्रताप, पराग गौतम, राजेश खटाना, इक़बाल कुरैशी, इशांत कथूरिया, इशांत भाटिया, धर्मेंद्र लाम्बा, सतेंद्र डागर, विनय भाटी, चुन्नू राजपूत, राजेश भड़ाना, रियाज खान, सागर कौशिक, राजू देशवाल, अमित तंवर, सरफराज खान, रविंद्र सरपंच, नवीन हुड्डा, सुरजीत सिंह, पंकज सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here