एशियन अस्पताल मामला: एसआइटी ने की जांच शुरू

0
997
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : पिछले दिनों एशियन अस्पताल में इलाज के दौरान हुई एक महिला शशि और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत के बाद बृहस्पतिवार परिजनों ने हंगामा किया और जिला उपायुक्त अतुल कुमार को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उपायुक्त ने विशेष जांच कमेटी (एसआइटी) गठित करने के आदेश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.गुलशन अरोड़ा की अध्यक्षता गठित एसआइटी ने एसडीएम प्रताप सिंह के साथ बृहस्पतिवार शाम को अस्पताल पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी। एसआइटी में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.रमेश, बादशाह खान अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी, आइएमए के पूर्व प्रधान डॉ.सुरेश अरोड़ा और एक महिला रोग विशेषज्ञ को भी शामिल किया गया है। एसआइटी दो घंटे से भी अधिक समय तक अस्पताल में रही और उपचार प्रक्रिया से संबंधित कागजात को अपने साथ ले गई।

बता दें कि एशियन अस्पताल में श्वेता नाम की गर्भवती महिला को 13 भर्ती कराया था। वह सात महीने की गर्भवती थी और इलाज के दौरान श्वेता और उसके बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई थी। इसके बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया था। यह आरोप लगे हैं कि अस्पताल संचालकों ने इलाज का 18 लाख रुपये का बिल बना दिया था।

कमेटी ने बृहस्पतिवार को अस्पताल में पहुंचकर अपनी जांच शुरू कर दी है। हमने इलाज से संबंधित कुछ कागजात अपने कब्जे में लिए हैं। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ.गुलशन अरोड़ा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, फरीदाबाद

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here