घेरा डालो-डेरा डालो महापड़ाव में भाग लेंगी आशा वर्कर्स

0
1107
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा के आह्वान पर फरीदाबाद से सैकड़ों आशायें मुख्यमंत्री के आवास पर आगामी 16 जुलाई को करनाल में घेरा डालो-डेरा डालो महापड़ाव में भाग लेंगी। यह निर्णय शुक्रवार को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के सिलसिले में स्थानीय रोज गार्डन में सम्पन्न हुई बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान हेमलता ने की। जबकि मंच संचालन सुधा ने किया। इस बैठकों को सीआईटीयू के राज्य अध्यक्ष सतवीर सिंह, सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य संगठन सचिव वीरेन्द्र सिंह डंगवाल, प्रैस सचिव धर्मवीर वैष्णव, जिला प्रधान निरंतर पाराशर, जिला सचिव लाल बाबू शर्मा ने भी सम्बोधित किया।
आशा वर्करों को सम्बोधित करते हुए सीआईटीयू के राज्य अध्यक्ष सतवीर सिंह ने बताया कि आशा वर्करों ने अपनी मांगों की प्राप्ति के लिए 17 जनवरी से हड़ताल आरंभ की थी। एक फरवरी को स्वास्थ्य मंत्री के साथ समझौता हुआ था लेकिन अभी तक उस फैसले का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। उन्होंने बताया कि जब तक 4000 रूपए फिक्स वेतन को लागू नहीं किया है। नियमित टीकाकरण की प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर 300 से 400 नहीं किया जाता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
आशा वर्करों की बैठक में बोलते हुए वीरेन्द्र सिंह डंगवाल ने राज्य सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए बताया कि सर्व कर्मचारी संघ के साथ भी पांच दौरे की वार्तालाप होने के बाद भी कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया है। इसलिए आगामी 15 जुलाई से 20 अगस्त तक सर्व कर्मचारी संघ गांवों में जाकर सभायें करेगा तथा शहरों में प्रदर्शन करके मानसून सत्र में लाखों कर्मचारी विधानसभा का घेराव करने के लिए पंचकूला जाएंगे। इसके बाद चंडीगढ के लिए कूच करेंगे। बैठक को मिडे-डे-मील वर्कर यूनियन की प्रधान कमलेश, आशा वर्कर की उपप्रधान सुशीला चौधरी, कोषाध्यक्ष रेनू रावत, पूजा गुप्ता, रेखा शर्मा, नीलम जोशी, अनिता धौज आदि ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here