साईकिलों सहित विभिन्न वाहनो पर रिफ्लेक्टर लगाए

0
1317
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 27 Dec 2018 : रोड सेफ्टी ओमनी फाऊडेन्शन रजि एवं गुरू सेवक संघ संस्था के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैय्यद वाडा ओल्ड फरीदाबाद, राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय ओल्ड फरीदाबाद एवं खेड़ी पुल पर सर्दियों के इस मौसम में दुर्घटनाओं से बचाव के चलते साईकिलों सहित विभिन्न वाहनो पर फरीदाबाद उपायुक्त अतुल द्धिवेदी एवं एडिशनल डिप्टी कमिशनर जितेन्द्र दहिया के निर्देशानुसार किया गया। इस कार्य की अध्यक्षता पंजाबी समाज के सरपरस्त दिनेश छाबड़ा के द्वारा की गयी।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्रीमती संदेश कुमारी सौलंकी, पार्षद सुभाष आहूजा,ड्ड स. देवेन्द्र सिंह, अधिवक्ता आरटीए, सतीश आचार्य, एसएचओ कुलदीप सिंह दहिया, वीरेन्द्र बलारा (टै्रफिक ताऊ),टेकचंद नन्द्राजोग (टोनी पहलवान), तेजिन्द्र सिंह चड्ढा, अरूण वालिया, पप्पू वर्मा, सरजू आहूजा, धीरज खेड़ा, अनिल गुगलानी, अमित भल्ला, स. कुलदीप साहनी, आशीष मंगला, दिनेश बंसल, जगजीत सिंह आदि उपस्थित रहे। इस मौके पर मंच संचालन ब्रजेश शर्मा एवं पीटीआई जयदीप पराशर ने किया।
इस अवसर पर उपस्थित जनो को सम्बोधित करते हुए सतीश आचार्य अधिवक्ता आरटीए एवं वीरेन्द्र बलारा (टै्रफिक ताऊ) ने संयुक्त रूप से लगाये गये रिफलेक्टरो के बारे में बताया कि इनसे दुर्घटना से बचाव हो सकता है क्योकि इस सर्द मौसम एवं कोहरे की वजह से वाहनों का आपस में टकराना स्वाभाविक सा हो जाता है पंरतु उसके बचाव के लिए इस तरह के रिफलेक्टर हर वाहनो पर लगाये जाये तो अवश्य ही सुरक्षित व दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।
इस मौके पर पंजाबी सभा के सरपरस्त दिनेश छाबड़ा, प्रधानाचार्य श्रीमती संदेश कुमारी सौलंकी, टेकचंद नन्द्राजोग (टोनी पहलवान) ने संयुक्त रूप से कहा कि सुरक्षा को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है मगर वह तभी हो सकती है जब हम यातायात के सभी नियम व कानूनो को जाने और उन पर अमल करे। उन्होंने कहा कि इस तरह के रिफलेक्टर लगाने से वाहन दूर से ही दिखाई दे जाता है और दुर्घटना से बचा जा सकता है। टोनी पहलवान ने कहा कि जल्द ही रिफलेक्टर लगाने के इस कार्य का आयोजन शहरी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाको में भी किया जायेगा ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here