राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य अंजना पवार ने सुनी सफाई कर्मचारियों की समस्याएं

0
734
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 27 जनवरी। आज भारत सरकार राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य अंजना पवार ने फरीदाबाद नगर निगम मुख्यालय में बैठक का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने वहां मौजूद सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को सुना।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के विभिन्न क्षेत्रों में फैले हुए सफाई कर्मचारी जो कि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति हैं इस कर्मचारी वर्ग की जो भी समस्याएं हैं हम उन्हें दूर करेंगे। उनके पुनर्वास के लिए राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग काम करता है और हम इनको आर्थिक सामाजिक और शैक्षणिक जो भी समस्याएं होती हैं उन समस्याओं से छुटकारा दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि मैं देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने अपने सर्वोच्च पद की शुरुआत ही स्वच्छ भारत मिशन से की। उनकी सोच है जो कि इन कर्मचारी वर्ग समाज के लिए अपने मन में संवेदनशीलता रखी हुई है।

उन्होंने बताया कि बनारस में कोरिडोर के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी ने सफाई कर्मचारियों के साथ बैठकर भोजन किया जोकि उनकी उच्च मानसिकता का परिचायक है. कुंभ के मेले में भी उन्होंने सफाई कर्मचारियों का बहुत मान सम्मान बढ़ाया जिससे समाज में एक बहुत अच्छा संदेश जाता है। हमारे प्रधानमंत्री इन कर्मचारी वर्ग के लिए बहुत संवेदनशील है उनका मुझे यही निर्देश है कि अपने अधिकार क्षेत्र में जाकर सभी सफाई कर्मचारियों की समस्याएं सुनकर जहां तक उनका निदान हो सके निदान करो।

उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति में बैठा यह समाज जिसकी ज्यादा समस्याएं नहीं होती बहुत ही छोटी-छोटी मूलभूत समस्याएं होती हैं जो कि अधिकारी अपने स्तर से हल कर सकता है सरकार के पॉलिसी मैटर को बदलने में काफी वक्त लगता है इसलिए अधिकारी हड़ताल जैसी नौबत नहीं आने दे ऐसे में अधिकारियों को निर्देश देना चाहूंगी कि मन से काम करने और समस्याओं को हल करने के लिए सोचेंगे तो समस्याएं ही नहीं रहेंगे इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि वह सीवरमैन शब्द को बदले क्योंकि यह किसी व्यक्ति के सम्मान को बहुत ठेस पहुंचाता है इसकी जगह होने सफाई मित्र बुलाया जाए।

इस अवसर नगर निगम के जॉइंट कमिश्नर, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, डॉ राम भगत सहित कई सफाई कर्मचारी यूनियन के नेता व सफाईकर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here