एंजल वन के ग्राहकों की संख्‍या नवंबर 22 में सालाना 66.5% बढ़कर 12.19 मिलियन पहुंची

0
184
Spread the love
Spread the love

06 दिसंबर 2022: फिनटेक कंपनी, एंजल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) के ग्राहकों की संख्‍या नवंबर 2022 में सालाना आधार पर 66.5% बढ़कर 12.19 मिलियन पहुंच गई। कंपनी ने इस महीने कुल 0.32 मिलियन नए ग्राहकों को जोड़ा। एंजल वन ने 70.82 मिलियन ऑर्डर के साथ मजबूत व्यवसाय वृद्धि दर्ज की, जो सालाना आधार पर 23.8% की वृद्धि दर्शाता है।

कंपनी का औसत दैनिक टर्नओवर बढ़कर सालाना आधार पर 79.7% बढ़कर 12.97 ट्रिलियन रुपये पहुंच गया। वहीं समग्र खुदरा इक्विटी टर्नओवर में इसकी बाजार हिस्सेदारी सालाना आधार पर 4 आधार अंकों की बढ़ोतरी के साथ 21.1% हो गई। एंजल वन की औसत क्लाइंट फंडिंग बुक नवंबर 22 के 12.92 बिलियन रुपये रही।

इस महत्वपूर्ण वृद्धि पर एंजल वन लिमिटेड के चीफ ग्रोथ ऑफिसर प्रभाकर तिवारी ने कहा, “ग्राहकों के साथ ही ऑर्डर की बढ़ती संख्या के मद्देनजर हमारा प्रदर्शन मजबूत बना हुआ है। यह बताता है कि हम लोगों के बीच वित्तीय संपत्तियों में निवेश के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के सही रास्ते पर हैं। एंजल वन में, हम सभी आयु समूहों और भौगोलिक क्षेत्रों में लोगों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखे हुए हैं।’’

अपने मजबूत व्यावसायिक प्रदर्शन पर अपनी बात रखते हुए, एंजल वन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नारायण गंगाधर ने कहा, “हम अपने ग्राहकों की संख्‍या बढ़ा रहे हैं और देश के कोने-कोने से ग्राहकों को जोड़ रहे हैं। हमारे मजबूत कारोबारी प्रदर्शन के लिए हम अपनी तकनीक-सक्षम रणनीति को श्रेय देते हैं, जो हमें देश में गहराई तक पहुंच बनाने में सक्षम बनाती है। हम अपने ग्राहकों को उनकी निवेश यात्रा के दौरान एक सरल और बाधा रहित उत्पाद प्रदान करने का प्रयास करते हुए भारतीय पूंजी बाजार के विकास में योगदान दे रहे हैं।’’

एंजल वन ने इस साल की शुरुआत में आईओएस और वेब यूजर्स के लिए अपना सुपर एप लॉन्च किया था। नवंबर में कंपनी ने सीमित उपयोक्‍ताओं के लिए अपने एप का एंड्रॉयड वर्जन लॉन्च किया था। पांच प्रमुख स्तंभों – (S.T.A.R.S) – सरलता, पारदर्शिता, उपलब्धता, विश्वसनीयता और स्विफ्‍टनेस पर निर्मित, यह एप एक सुरक्षित, सहज और व्यक्तिगत निवेश अनुभव प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here