एंजेल ब्रोकिंग ने अपने मिलेनियल्स की सभी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए एंजेल वन का रीब्रांड किया

0
780
Spread the love
Spread the love

मुंबई, अगस्त 03, 2021: फिनटेक प्लेटफॉर्म एंजेल ब्रोकिंग ने अपनी नई पहचान एंजेल वन को पेश किया है, जो एक ‘डिजिटल फर्स्ट’ ब्रांड है। यह स्टॉकब्रोकिंग सर्विसेस सहित अपने ग्राहकों की सभी वित्तीय जरूरतों को पूरा करेगा। अपने नए अवतार में एंजेल वन नाम से यह अम्ब्रेला ब्रांड कंपनी की प्रत्येक मौजूदा और भविष्य की बिजनेस यूनिट को शामिल करेगा।

एंजेल वन को पेश करते हुए एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के चीफ ग्रोथ ऑफिसर श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “हमारा लक्ष्य एंजेल वन को फिनटेक यूनिट के रूप में स्थापित करना है। नए जमाने के जेनरेशन जेड और मिलेनियल भारतीय निवेशकों से मजबूत रिश्ता बनाने के लिए हम खुद को एक समकालीन, डाइनामिक, टेक अवतार के तौर पर पेश करना चाहते हैं।”

एंजेल वन एक इनोवेटिव और मजबूत प्लेटफॉर्म है, जो आसानी से जेन-जेड और मिलेनियल्स के साथ जुड़ जाए, जिसमें टियर-2 और टियर-3 शहरों के लोग भी शामिल हैं। यह परिवर्तन कंपनी की ब्रांड विरासत और महत्वाकांक्षाओं का एक फ्यूजन है, क्योंकि कंपनी एक ब्रोकिंग हाउस से हर वित्तीय जरूरत के लिए ‘वन-सॉल्युशन’ प्लेटफॉर्म में बदलना चाहती है, जिसमें म्यूचुअल फंड से लेकर बीमा, ऋण और अन्य सुविधाएं पेश की जा सके।

कॉर्पोरेट यूनिट का नाम एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड ही रहेगा, पर कंज्यूमर के सामने जो मास्टरब्रांड जाएगा, वह अब ‘एंजेल वन’ कहलाएगा। यह बदलाव एंजेल ब्रोकिंग के सभी प्लेटफॉर्म और बाहरी व आंतरिक टचप्वाइंट दोनों पर देखे जाएंगे। डिजिटल-फर्स्ट ब्रांड होने की महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए वेब और ऐप पर इसके प्लेटफॉर्म को लगातार अपडेट किया जा रहा है।

1996 में एक पारंपरिक ब्रोकर के रूप में स्थापित एंजेल ब्रोकिंग ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का बड़े पैमाने पर उपयोग करने पर फोकस किया और यह 2019 तक पूरी तरह से डिजिटल प्लेटफॉर्म में परिवर्तित हो गया। इसने एआरक्यू प्राइम, एंजेल बीईई, स्मार्ट स्टोर, स्मार्ट मनी, आदि जैसे अत्याधुनिक सॉल्युशन को जोड़ा। इसने डिलीवरी ट्रेड्स पर शून्य ब्रोकरेज की एक सरल प्राइजिंग स्ट्रक्चर और अपने आईट्रेड (iTrade) प्राइम प्लान के तहत इंट्राडे, फ्यूचर्स और ऑप्शंस, करेंसी और कमोडिटी के लिए प्रति ऑर्डर 20 रुपए शुल्क तय किया। एंजेल ब्रोकिंग ने अपनी ओर से कंज्यूमर्स के लिए डिजिटल अनुभव को विकसित किया है और इसकी ओपन-आर्किटेक्चर अप्रौच ने वेस्टेड, स्मॉलकेस, सेंसिबुल और स्ट्रीक सहित कई थर्ड-पार्टी टाई-अप का नेतृत्व किया।

एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री नारायण गंगाधर ने कहा, “हमने अपने टेक-आधारित प्लेटफॉर्मों के साथ डिजिटल बदलाव के बाद राजस्व में वृद्धि देखी है। हम अपने डील टेक्नोलॉजी स्किल का उपयोग करते हुए अधिक प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के निर्माण की प्रक्रिया में भी हैं, जो हमारे ग्राहकों के लिए पेशकशों के दायरे को बढ़ाएंगे। यह जानकारी अपने ग्राहकों तक प्रभावी ढंग से पहुंचाने के लिए हम खुद को एंजेल वन के रूप में बदल रहे हैं।”

एंजेल ब्रोकिंग अतीत में किए गए सफल बदलावों के आधार पर अपनी नई स्थिति की सफलता को लेकर आश्वस्त है। वर्तमान में कंपनी के पास भारत के 98% पिन कोड यानी 18,874 स्थानों पर फैले 5 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में इसने अब तक सबसे अधिक ग्रॉस रेवेन्यू 4,745 मिलियन रुपए दर्ज किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here