एजेंल ब्रोकिंग ने सिलिकॉन वैली के टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट नारायण गंगाधर को नया सीईओ नियुक्त किया

0
1787
Spread the love
Spread the love

Mumbai News, 26 April 2021 : अपनी फिनटेक-फर्स्ट की महत्वाकांक्षाओं को ऊंचाई पर ले जाते हुए फिनटेक ब्रोकरेज फर्म एंजेल ब्रोकिंग ने सिलिकॉन वैली के दिग्गज नारायण गंगाधर को अपना नया सीईओ नियुक्त किया है।

नारायण के पास दो दशकों से अधिक का वैश्विक अनुभव है जो उन्होंने गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन और उबर जैसी अग्रणी टेक्नोलॉजी बिजनेस करने वाली शीर्ष स्तरीय सिलिकॉन वैली कंपनियों में हासिल किया है। वे एंजेल में अपने साथ प्रोडक्ट, टेक्नोलॉजी, कैपेसिटी बिल्डिंग और ऑटोमेटेड प्रक्रियाओं में इनोवेशन के जरिए अत्यधिक विघटनकारी परिचालन अनुभव लाए हैं।

नारायण सैन फ्रांसिस्को में उबर में टेक्नोलॉजी हेड थे, जहां उन्होंने कंपनी के बुनियादी ढांचे, मशीन लर्निंग, डेटा प्लेटफॉर्म और दुनियाभर में 650 से अधिक कर्मचारियों की डेटा साइंस टीमों का नेतृत्व किया। नारायण के कार्यकाल के दौरान उबर ने विश्व स्तर पर 400+ शहरों में 14 मिलियन+ यात्राओं का आंकड़ा रोज छूने में कामयाबी हासिल की। गूगल में सिलिकॉन वैली ऑफिस में रहते हुए उन्होंने बड़ी प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों का नेतृत्व किया। गूगल की क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर सेवाओं के पहले सेट यानी गूगल कंप्यूट इंजन, गूगल क्लाउड एसक्यूएल, गूगल कंटेनर इंजन को लॉन्च किया। उन्होंने ओवरऑल ऐप्लिकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने के लिए जिम्मेदार बड़ी टीमों का नेतृत्व किया, जो गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स जैसे गूगल प्रोडक्टिविटी ऐप्स को शक्ति प्रदान करती हैं।

गूगल से पहले नारायण अमेज़न वेब सर्विसेस में महाप्रबंधक और निदेशक थे, जहां उन्होंने अमेज़न के क्लाउड डेटाबेस बिजनेस को विकसित किया। वे हाल ही में सैन फ्रांसिस्को में रोबोटिक्स स्टार्टअप के संस्थापक और सीईओ थे जो ऑटोमेटेड अर्बन मोबिलिटी सॉल्युशन विकसित करता है। उन्होंने मेडिसन लॉजिक, डिजिटल असेट जैसी टेक्नोलॉजी कंपनियों के बोर्ड में भी काम किया। साथ ही कई शुरुआती स्तर के स्टार्टअप को सफलता के लिए अपनी टीमों और प्लेटफार्मों को आगे बढ़ाने के लिए सलाह भी दी।

अपनी नियुक्ति पर एंजेल ब्रोकिंग के सीईओ नारायण गंगाधर ने कहा, “भारतीय बाजार एक दिलचस्प मोड़ पर हैं क्योंकि पहले से अधिक लोग टेक्नोलॉजी को अपनी दैनिक जीवनशैली का हिस्सा बना रहे हैं। एक सीईओ के रूप में मेरा पूरा ध्यान बेहतर दक्षता का लाभ सभी हितधारकों तक पहुंचाने पर होगा। उद्देश्य है कि बड़े बाजार में उत्पाद को अधिक सुलभ बना सकूं। मुझे यह अवसर प्रदान करने के लिए मैं बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का आभारी हूं और एंजेल ब्रोकिंग और उससे आगे जाकर सभी के साथ आवश्यक तालमेल बनाने के लिए तत्पर हूं। ”

इस नियुक्त पर एंजेल ब्रोकिंग के सीएमडी दिनेश ठक्कर ने कहा, “इस उद्योग में एक नेता के रूप में अपनी यात्रा में एंजेल ब्रोकिंग का नेतृत्व करने के लिए नारायण एक सही व्यक्ति हैं। उनके पास नेतृत्व के गुण तो हैं ही, वे एक ऑलराउंडर इंजीनियर भी हैं और हमें यकीन है कि वे हमारी मौजूदा डिजिटल संपत्तियों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। साथ ही वे भारत में एक पसंदीदा फिनटेक कंपनी बनने की हमारी आकांक्षाओं को साकार करने में हमारी मदद करेंगे। टीम का नेतृत्व नारायण करेंगे तो मुझे यकीन है कि हम अंतरराष्ट्रीय स्तर का ऐप बनाने, विश्व स्तर के ग्राहक अनुभव की पेशकश करने और नए व मौजूदा ग्राहकों के लिए निवेश और व्यापार को अच्छी तरह से समझने के लिए बेस्ट-इन-क्लास एआई / एमएल यात्रा के दौरान नई ऊंचाइयों को हासिल करेंगे।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here