अमृता अस्पताल फरीदाबाद में एएचपीआई हरियाणा चैप्टर की पहली बैठक आयोजित हुई

0
342
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 6 नवंबर, 2022:  एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ऑफ इंडिया (एएचपीआई) के नवगठित हरियाणा चैप्टर ने फरीदाबाद के अमृता अस्पताल में अपनी पहली बैठक आयोजित की।

बैठक की अध्यक्षता एएचपीआई के महानिदेशक डॉ. गिरधर जे. ज्ञानी ने की। इस अवसर पर एएचपीआई के अध्यक्ष डॉ. पुनीता हसीजा भी उपस्थित थे।

अपने स्वागत भाषण में डॉ गिरिधर ज्ञानी ने कहा: “आज हमने हरियाणा के लिए एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स ऑफ इंडिया (एएचपीआई) के 20 वें चैप्टर (क्षेत्र)  की  शुरुआत की है। इस चैप्टर का मूल उद्देश्य यह है कि हरियाणा के अस्पताल नेटवर्क बना सकें और उन सामान्य मुद्दों पर चर्चा कर सकें जिन पर वे सरकार से बात कर सकते हैं। यह एसोसिएशन आयुष्मान भारत, सीजीएचएस आदि जैसे सार्वभौमिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों का समर्थन करने के लिए हरियाणा सरकार और भारत सरकार के साथ काम करेगा। साथ ही यह सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने पर ध्यान देने के साथ भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली में क्षमता निर्माण में भी मदद करेगा। “

एएचपीआई हरियाणा चैप्टर के अध्यक्ष और अमृता अस्पताल, फरीदाबाद के चिकित्सा निदेशक डॉ. संजीव सिंह  ने कहा: “हम अमृता अस्पताल में एएचपीआई के हरियाणा चैप्टर की पहली बैठक की मेजबानी करके बेहद खुश हैं।    हरियाणा में इस तरह के एक संगठन की लंबे समय से जरूरत थी जो राज्य के स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए सरकार के साथ बात करने और एक स्वस्थ भारत और हरियाणा बनाने की दिशा में काम करे, जिसमें समाज, समुदाय और आम आदमी को जमीनी स्तर पर शामिल किया जाए। ”

बैठक में हरियाणा के अस्पतालों की कई जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं। फरीदाबाद के प्रमुख उपस्थित लोगों में डॉ.  अजय डोगरा (फोर्टिस अस्पताल), डॉ. राकेश गुप्ता और डॉ. सौरभ गहलोटे (सर्वोदय अस्पताल) डॉ. राजीव सिंघल (मारेंगो एशिया), डॉ. नरेंद्र पांडे और डॉ रमेश चंदना (एशियाई अस्पताल); डॉ. एसएस बंसल (एसएसबी अस्पताल, फरीदाबाद); डॉ सीमा बंसल,  (मेट्रो अस्पताल) और डॉ. संजीव सिंह, डॉ. नीरज नारायण माथुर और डॉआशुतोष  शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक (अमृता अस्पताल) शामिल थे।

गुरुग्राम सेडॉ. संदीप डावर (मेदांता अस्पताल), डॉ. जितेंद्र शर्मा (आर्टेमिस अस्पताल) और डॉ. कपिल गर्ग (पारस अस्पताल) जैसे कई प्रमुख चिकित्सकों ने बैठक में भाग लिया। डॉ. प्रशांत त्यागी (सोनीपत) और डॉ. अरविंद दहिया  (रोहतक) भी प्रतिभागियों में शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here