मोदी-मनोहर सरकार में फरीदाबाद का हो रहा चहुंमुखी विकास: कृष्णपाल गुर्जर

0
227
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11 सितम्बर। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में मजबूत शक्ति के रूप में उभर रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के आने से पहले देश में एक सप्ताह की युद्ध की सामग्री नहीं थी, जबकि आज भारतीय नौसेना में शक्तिशाली समुद्री जहाज आईएनएस विक्रांत शामिल हो रहे है और देश में युद्ध सामग्री का इतना भंडारण है कि महीनों तक युद्ध किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले भारत दूसरे देशों से हथियार आयात करता था, जबकि पिछले आठ सालों में सेना का अधिकतर सामान भारत में ही बनने लगा है और यह सब प्रधानमंत्री श्री मोदी के कुशल नेतृत्व में साकार हो पाया है। श्री गुर्जर रविवार को सेक्टर-16ए स्थित होटल मैगपाई में युवा नेता प्रवीण चंदीला द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान प्रवीण चंदीला ने विधिवत रूप से भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। केंद्रीय राज्यमंत्री सहित भाजपा नेताओं ने उन्हें पटका पहनाकर उनका पार्टी में पहुंचने पर स्वागत किया और विश्वास जताया कि प्रवीण चंदीला के पार्टी में आने से संगठन को मजबूती मिलेगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के  राजनीतिक सचिव अजय गौड़, भाजपा जिला महासचिव मूलचंद मित्तल, डा. आर.एन. सिंह, निगरानी कमेटी अध्यक्ष ओमप्रकाश रक्षवाल, निर्वतमान पार्षद बीर सिंह नैन, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली, रविन्द्र त्यागी, मनोज वशिष्ठ मौजूद थे। कार्यक्रम का मंच संचालन जिला उपाध्यक्ष अनिल नागर द्वारा किया गया। इस दौरान प्रवीण चंदीला के नेतृत्व में बड़ी माला पहनाकर केंद्रीय मंत्री सहित अन्य भाजपा नेताओं का जोरदार स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि 2014 से पहले देश में समाचार पत्र घोटालों की खबरों से भरे रहते थे परंतु जब से श्री मोदी प्रधानमंत्री बने है, तब से उनकी सरकार और उनके किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप तक नहीं लगाए इससे साबित होता है कि भाजपा की नीति और नीयत पूरी तरह से स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में मजबूर प्रधानमंत्री होते थे, लेकिन आज देश में श्री मोदी के रूप में मजबूत प्रधानमंत्री है, ऐसे में किसी की हिम्मत नहीं हैं, जो घोटाले के बारे में सोच भी सके। फरीदाबाद के विकास का जिक्र करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि किसी शहर का विकास उसकी कनेक्टिविटी पर निर्भर होता है और फरीदाबाद की कनेक्टिविटी इतनी बेहतर है कि अब मेरठ, गाजियाबाद, जेवर आना-जाना घण्टे भर का काम है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में किसानों से जमीन छीनी जाती थी, लेकिन आज भाजपा सरकार में किसानों की जमीन एक्वायर नहीं होती और अगर होती भी है तो उन्हें तीन करोड़ से कम की राशि नहीं मिलती। आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री बने है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव अजय गौड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान मिलता है, वक्त जरूर लगता है, लेकिन सम्मान सभी को मिलता है, किसी को विधायक, किसी को सांसद तथा अन्य रूप में संगठन में जिम्मेदारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर की जोड़ी देश-प्रदेश का समुचित विकास कर रही है और फरीदाबाद भी इससे अछूता नहीं है और यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के आशीर्वाद से योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जा रहा है।

इस मौके पर भाजपा में शामिल हुए प्रवीण चंदीला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों से प्रभावित होकर आज उन्होंने पार्टी का दामन थामा है और मोदी-मनोहर सरकार की जनहितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाकर संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। इस अवसर पर चौ.मेहरचंद दायमा, जयवीर चंदीला बडोली, अजयवीर सरपंच, खड़ग सिंह, अजीत सरपंच नीमका, महेंद्र भड़ाना, करण सिंह नंबरदार, कैलाश मास्टर, जयवीर दायमा, चौधरी हर किशन, चौधरी संतराज, नेत्रपाल चंदीला भतौला सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here