हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, 90 परीक्षा केंद्र स्थापित : उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
475
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 6 अगस्त। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि शनिवार और रविवार को आयोजित हरियाणा पुलिस के सिपाही पदों की परीक्षा के लिए कि भी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं होगी। परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रो में केवल ड्यूटी देने वाले कर्मचारी और अधिकारी अन्दर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी या कर्मचारियों की परीक्षा केंद्रो के अन्दर जाने पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है। फरीदाबाद जिला में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पंचकूला द्वारा जिला फरीदाबाद में होने वाली हरियाणा पुलिस के पुरुष कांस्टेबल की लिखित परीक्षा के लिए 7 व 8 अगस्त 2021 को 90 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। इनकी जानकारी सम्बंधित परीक्षा केंद्र अधीक्षक आज शाम तक सुनिश्चित कर लें।

उपायुक्त जितेंद्र यादव आज ने शुक्रवार को इस संबंध में मैजिस्ट्रेट, ट्रांसिट अफसर और परीक्षा केंद्रो के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त फरीदाबाद सतबीर मान ओवर आल इंचार्ज होंगे। परीक्षा के दौरान उपमंडल अधिकारी (नागरिक) एसडीएम फरीदाबाद, बल्लभगढ़, बड़खल अपने-अपने इलाके के आल ओवर इंचार्ज होंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा के आयोजन संबंधी सभी प्रबंधो के लिए सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और ट्रांजिट अफसर तथा परीक्षा केंद्रो के अधीक्षक अपने कार्य दायित्व से जुड़े दायित्वों के बारे में पूरी तरह जानकारी हासिल कर ले। उन्होंने सभी परीक्षा केंद्रो के अधीक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे भी अपने दायित्व बारे जानकारी हासिल कर व व्यवस्थित रूप से परीक्षाओं की योजना बनाकर उसके सही क्रियान्वयन करने बारे निर्देश दिए। उन्होंने ट्रांजिट आफिसर को सेंसिटिव मटेरियल लाने व ले जाने की हिदायतो की पूर्ण जानकारी लेने को भी कहा।

– परीक्षा की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने परीक्षा केंद्रो के अधीक्षकों को दिए टिप्स

– निष्पक्ष ढंग से परीक्षा आयोजित करने के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर मैजिस्ट्रेट और ट्रांजिट ऑफिसर किए गए हैं नियुक्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here