350वें प्रकाशोत्सव समारोह में शामिल होकर वापिस लौटे फरीदाबाद जिले के श्रद्धालु

0
935
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  गत 22 से 25 दिसंबर 2017 तक पटना साहिब बिहार में आयोजित श्री गुरुद्वारा गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव समारोह में शामिल होकर लौटे जिला के श्रद्धालुओं ने अपने अनुभव साझा किए। आज दिल्ली के निर्धारित सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर विशेष रेल सेवा पर उतर कर अपनी सकुशल यात्रा संपन्न करने के उपरांत जिला के सभी 140 श्रद्धालुगण बसों द्वारा दिल्ली से खेल परिसर सेक्टर 12 फरीदाबाद पहुंचे। जहां पहुंचने पर बल्लभगढ़ के एडीएम एवं नगराधीश अमरदीप जैन, जिला राजस्व अधिकारी पी डी शर्मा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी तिलक बिदुड़ी सहित कई अधिकारियों व फरीदाबाद सर्व गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों ने श्रद्धालुओं को सफल यात्रा की बधाई देते हुए उनकी आगवानी की।

उलेखनीय हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उक्त समारोह में पूरे प्रदेश के सभी जिलों से भाग लेने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अंबाला व सिरसा से दो अलग-अलग विशेष रेल गाड़ियो को 22 दिसंबर को रवाना करने का निर्णय लिया था। फरीदाबाद के श्रद्धालुओं इसी दिन दोपहर के समय सफदरजंग रेलवे स्टेशन से ही अंबाला वाली रेलगाड़ी में पटना साहिब के लिए रवाना हुए। श्रद्धालुओं ने बताया कि साथ-साथ समारोह में भी उनके लिए अत्यंत सुविधाजनक तरीके से सरकार द्वारा प्रबंध किए गए। इन श्रेष्ठ निशुल्क प्रबंधों के फल स्वरूप वे पूर्णतया संतुष्ट महसूस कर रहे हैं और गुरु गोविंद सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव समापन समारोह व 351वे प्रकाशपर्व का हिस्सा बन कर स्वयं को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं।

इस ऐतिहासिक एवं पावन यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए हरियाणा सरकार द्वारा किए गए निशुल्क प्रबंध के संबंध में फरीदाबाद सर्व गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह खुराना , महासचिव रविंद्र सिंह राणा सचिव के एस नागी व गुरु प्रसाद सिंह सहित सदस्यों ने भी हार्दिक आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here