अपने शिष्य के दाग धोकर निर्मल बना देते हैं गुरु : स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

0
978
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 July 2020 : सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम में श्री गुरु पूर्णिमा का आयोजन संक्षिप्त रूप में किया गया जिसका प्रसारण सोशल मीडिया में लाइव किया गया। इस अवसर पर अधिष्ठाता अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि गुरु अपने शिष्य के दाग धोकर निर्मल बना देते हैं।

प्रातः श्री गुरु महाराज ने मंदिर एवं समाधि पर वैकुंठवासी गुरु महाराज का पूजन कर सभी के कल्याण की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस जीवन में कठिनाईयां तो आएँगी लेकिन उन्हें गुरु की कृपा से जीत लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कभी कभी लगता है कि उनके जीवन में कष्ट क्यों नहीं मिट रहे हैं लेकिन ये सोचो कि उनकी कृपा न होती तो क्या हाल होता।

जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि आज कोरोना काल ने सबकुछ बदल दिया है। भगवान के मंदिर भी नहीं खुल रहे हैं लेकिन कभी सोचा है कि यह सब मानवीय गलतियों के कारण हो रहा है| आज भगवान ही आपसे मिलना नहीं चाहते हैं। आज समय है कि हम अपनी गलतियों से सबक लेकर स्वयं में सुधर लाएं।

स्वामी जी ने कहा कि इस कोरोना काल में पर्यावरण को समझने के लिए हमें कदम उठाना होगा| उन्होंने कहाकि देश को विश्वगुरु बनाना भी हर नागरिक का बड़ा उद्देश्य होना चाहिए। हमें इस अवसर पर स्वदेशी को अपनाने का प्रण भी लेना चाहिए| स्वामी जी ने कहा कि इस जीवन में आप जो चाहे पा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको विश्वास करना होगा| विश्वास की डोर से आप अपनी पतंग भगवान् तक पहुंचा सकते हैं।

इस संक्षिप्त कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब और फेसबुक पर किया गया जिसे दुनिया भर में फैले लाखों भक्तों ने देखा। इस अवसर पर सभी को दो गज दूरी के साथ बैठाया गया। वहीं सुमधुर भजन भी प्रस्तुत किये गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here