मारुति सुजुकी एनक्लेव-एम्प्लॉईस के लिए किफायती, विश्व स्तरीय घर

0
1110
Spread the love
Spread the love

Gurugram News, 23 Dec 2020 : मारुति सुजुकी ने आज  धारूहेड़ा में अपने एम्प्लॉईस के लिए किफायती आधुनिक इको-फ्रेंडली घरों की एक हाउसिंग टाउनशिप पूरी की और अपने एम्प्लॉईस को घरों की पहली खेप सौंपी। कुल 360 में से शेष अपार्टमेंटों की नियोजित  तरीके से कब्जे के लिए तैयार होने की उम्मीद है।

कई वैश्विक कंपनियों की उपस्थिति के बावजूद मारुति सुजुकी की निरंतर सफलता और नेतृत्व के प्रमुख कारणों में से एक यह है कि कंपनी और उसके एम्प्लॉईस के बीच संबंध साझेदारी और आपसी विश्वास का है। एम्प्लॉई कंपनी की वृद्धि को अपने स्वयं के विकास के साधन के रूप में देखते हैं और इसे पूरा करने के लिए सभी प्रयास करते हैं। इसी तरह, कंपनी अपने एम्प्लॉईसऔर उनके परिवारों के साथ आर्थिक विकास के फायदे को साझा करती है और उनके सर्वांगीण कल्याण का ध्यान रखती है। आवास एम्प्लॉईस की पहली जरूरतों में से एक है और उन्हें कंपनी के साथ दीर्घकालिक सुरक्षा और स्वामित्व की भावना देता है।

कंपनी शुरू से ही अपने एम्प्लॉईस  के विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है। कंपनी ने 1989 में गुरुग्राम के चक्करपुर में अपना पहला हाउसिंग प्रोजेक्ट और 1994 में भोंडसी, गुरुग्राम में अपना दूसरा प्रोजेक्ट लॉन्च किया। मारुति सुजुकी एनक्लेव नामक धारूहेड़ा में यह तीसरी परियोजना है और कंपनी पहले से ही एम्प्लॉईस  की जरूरतों के आधार पर अधिक आवास परियोजनाओं को खोजती रही है। प्रबंधन कोविड  -19 अवधि में उत्पादन और बिक्री को पुनर्जीवित करने के साथ कर्मचारी कल्याण परियोजनाओं को अधिक जोर देने के लिए प्रतिबद्ध रहा।

सामान्य कर्मचारी आवास परियोजनाओं के विपरीत, इस टाउनशिप के घरों का स्वामित्व और प्रबंधन एम्प्लॉईस द्वारा स्वयं किया जाएगा। कंपनी ने एम्प्लॉईस की सुविधा के लिए भूमि और भवन के लिए मोलभाव करके, अनुमोदन के लिए हरियाणा सरकार के साथ समन्वय करके,पेशेवर एजेंसी के माध्यम से  गुणवत्ता और निष्पादन की निगरानी की । एम्प्लॉईस ने सरकारी योजनाओं प्रधानमंत्री आवास योजना और दीन दयाल जन आवास योजना के तहत लाभ प्राप्त किया है।

परियोजना को पारिस्थितिकी के अनुकूल और कंपनी की विशेषज्ञता का उपयोग करके किया गया है। मारुति सुजुकी एन्क्लेव में वेल मेंटेन गार्डन, एलईडी स्ट्रीट लाइट, वर्षा जल संचयन, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी), जल उपचार संयंत्र और विद्युत उप-स्टेशन, आदि  शामिल हैं। इन अपार्टमेंटों में आधुनिक और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली मोनोलिथिक कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी है। इस अत्याधुनिक तकनीक में, स्लैब के साथ पूरी संरचना को ईंटों के उपयोग से बचने के लिए एक ही बार में डाला जाता है, जिससे प्रदूषण और समय में काफी कमी आती है। सुरक्षा प्रदान करने के साथ, घरों में उपयोगिता सेवाओं जैसे कि हाउसकीपिंग, इलेक्ट्रीशियन और प्लंबर की सुविधा भी होगी ।

मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ, श्री केनिची आयुकावा, ने एम्प्लॉईस के लिए आवास परियोजना को समर्पित करते हुए कहा, “एक अच्छा, किफायती और स्वच्छ घर, एम्प्लॉईस की बुनियादी जरूरतों में से एक है। इस स्थान के लिए चुने गए सभी पात्र एम्प्लॉई जल्द ही अपने नए घरों में प्रवेश करेंगे। मारुति सुजुकी एन्क्लेव हाउसिंग प्रोजेक्ट के लॉन्च के साथ, हम अपने एम्प्लॉईस और उनके परिवारों के साथ साझेदारी की भावना और आभार व्यक्त करना चाहते हैं। हम केंद्र सरकार और राज्य सरकार को उनकी किफायती आवास नीतियों के लिए भी धन्यवाद देते हैं जिन्होंने हमारे एम्प्लॉईस को अपने घर की आकांक्षा को पूरा करने में सक्षम बनाया है।

अयूकावा ने कहा, “मैं उन पहलुओं के बारे में भी व्यक्तिगत रूप से खुश हूं कि इस परियोजना में स्वयं एम्प्लॉईस का पूर्ण स्वामित्व होगा, जो कि नवीनतम पर्यावरण के अनुकूल उपायों को नियुक्त करता है और कोविड  -19 महामारी के बावजूद इसे पूरा किया जा सकता है”

मारुति सुजुकी एन्क्लेव के फोटोग्राफ
Copy of Anandam Awaas (2)
Videos of Maruti Suzuki Enclave:
https://www.youtube.com/watch?v=j56tw3sszgQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here