राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान सेक्टर 8 में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू

0
85

फरीदाबाद, 01 जुलाई 2022 : राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया गत सप्ताह से आरंभ हो चुकी है। दसवीं एवं 12वीं पास विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थी दाखिले के लिए विभाग की वेबसाइट www.techadmissionshry.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन तथा अपने मनपसंद विषय भरने की अंतिम तिथि 6 सितंबर 2022 है ।तदोपरांत 14 सितंबर तक विद्यार्थियों को सीट ऑनलाइन एलॉट कर दी जाएगी।

कॉलेज में 07 विषयों पर कोर्सेज कराए जाते हैं जैसे डिप्लोमा इन आर्किटेक्चर, डिप्लोमा इन कंप्यूटर इंजीनियरिंग, डिप्लोमा इन सिविल इंजीनियरिंग ,डिप्लोमा इन बिजनेस मैनेजमेंट, डिप्लोमा इन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, डिप्लोमा इन फैशन डिजाइन, डिप्लोमा इन मैकेनिकल इंजीनियरिंग ।इस संस्थान में विभिन्न प्रकार की सुविधाएं भी उपलब्ध है जैसे लड़कियों के लिए कोई ट्यूशन फीस नहीं है, प्रवेश के लिए कोई प्रवेश परीक्षा नहीं, प्रगति छात्रवृत्ति का प्रावधान जिसमें ₹50000 की राशि प्रति वर्ष छात्राओं को दी जाती है, अनुसूचित जाति , पिछड़ी जाति एवं क्लास टॉपर के लिए भी स्कॉलरशिप का प्रावधान, छात्रावास एवं कैंटीन उपलब्ध, ट्रांसपोर्ट सुविधा, सभी सरकारी छात्रवृत्ति सुविधा, पासपोर्ट एवं ड्राइविंग लाइसेंस की फ्री सुविधा, फ्री जापानी भाषा कोर्स आदि ।संस्थान का 100% केंपस प्लेसमेंट रिकॉर्ड भी है जिसमें अनेक छात्राओं को भारत के विभिन्न नामीग्रामी कंपनियों में रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं जैसे योकोहमा ,एस्कॉर्ट, वर्लपूल, मेट्रो हॉस्पिटल , मारुति सुजुकी ,क्यूआरजी हॉस्पिटल, हैवेल्स, हीरो मोटोकॉर्प , महिंद्रा टेक, डाइकिन ,डेल्टन केबल आदि।
संस्था में विशेष तौर पर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन विभाग को पूरे हरियाणा में एनओसीएन – यूनाइटेड किंग्डम के पायलट डिप्लोमा प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है जिस की फीस तकनीकी शिक्षा विभाग पंचकूला द्वारा वहन की जाएगी। इस फ्री प्रोजेक्ट के उपरांत इस विभाग की छात्राओं के लिए यूरोपियन कंपनियों में रोजगार एवं विदेशों में उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले में वरीयता दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए संस्था सेक्टर -8 में आकर संपर्क कर सकते हैं।
आवेदन फीस एवं अन्य जानकारी के लिए संपर्क करें 7015185052, 9310674544
email- [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here