अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

0
868
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 Aug 2020 : अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने रविवार को लघु सचिवालय से जिला को गन्दगी मुक्त बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वच्छ

भारत अभियान के तहत जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस वैन के जरिये आम जन को संदेश दिया जाएगा कि वे जिला को पोलीथिन मुक्त बनाने के लिए जागरूक बने व पॉलिथीन का त्याग करें।

अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने बताया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार जिला को पोलीथिन मुक्त बनाने के लिए यह जागरूकता रथ चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने आसपास के क्षेत्रों को साफ और स्वच्छ रखना चाहिए। कूड़े का निपटान सही प्रकार से करना चाहिए। पॉलीथिन का प्रयोग करने की बजाय कपड़े से बने थैलों का प्रयोग करना चाहिए तथा पॉलिथीन का त्याग कर देना चाहिए। लोगों को पॉलीथिन के दुष्परिणामों का पता होना चाहिए तथा वे जागरूक नागरिक बनकर प्रशासन की इस पहल में सहयोग करें।

इसके अलावा जिला विकास एवं पंचायत विभाग को निर्देश दिये गये हैं कि वे भी इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों को भागीदार बनाकर उन्हें जिला को पोलीथिन मुक्त बनाने के लिए जागरूक करें।

इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के जिला कोर्डिनेटर उपेन्द्र सिंह बालन तथा स्वच्छता अभियान से जुड़े अन्य अधिकारी तथा कर्मचारियों उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here