अनी ग्रुप और शेनजेंग संचार सह के बीच हुई साझेदारी

0
2509
Spread the love
Spread the love

Noida News, 24 Aug 2019 : अनी डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड, जिसे अनी मोबाइल्स के रूप में भारतीय प्रौद्योगिकी बाजार के बीच जाना जाता है । कल शाम शेनजेंग संचार सह के साथ उनके 51 करोड़ रुपये के एमओयू के बारे में एक ग्रैंड लॉन्च के साथ घोषणा की। देश भर में 31000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसरों का विस्तार करने के लिए अनी ग्रुप का सामूहिक ज्ञान और अनुभव लगातार बढ़ रहा है।

भारत के पीएमओ, श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा, भारत अभियान के निर्माण में प्रकाश में आने के कारण, अनी के संस्थापक श्री अजीत गुप्ता (अनी समूह के एमडी) ने इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के निर्माण और वितरण में भाग लेकर अपना योगदान देने का निर्णय लिया। अन्य उपभोक्ता सामान 2017 से 2018की शुरुआत में, अनी मोबाइल्स भारत के लिए विभिन्न प्रकार के अत्यधिक सस्ती इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बनाने की दृष्टि से लाइम लाइट में आए। इस सेगमेंट के तहतए फीचर फोन और स्मार्टफोन की संख्या को पेश किया गया। अप्रैल 2018 तक, अनी मोबाइल्स के श्री मनीष कौशिक (सेल्स एंड मार्केटिंग- डायरेक्टर) के नेतृत्व में अपने उत्कृष्ट उत्पाद की गुणवत्ता और बढ़ती बिक्री और सेवा नेटवर्क के साथ भारत में सबसे तेजी से बढ़ते मोबाइल फोन ब्रांडों की सूची मे अनी मोबाइल्स ने मार्केट सर्वेयर (मोबिलिटी इंडिया) के अनुसार सातवां रैंक हासिल किया।

जब मोबाइल फोन की संख्या बढ़ रही थी, तब अनी ने अपने स्वयं के चैनल को ऑफ़लाइन सुपर-स्टोर खोलने की योजना भी शुरू की, जिसका उद्देश्य विभिन्न प्रकार के उत्पादों को दिन-प्रतिदिन की जरूरतों को पूरा करना था, ऑफ़लाइन बाजार, जो अपने उपभोक्ताओं को ऑनलाइन और भरोसेमंद विश्वास हासिल करने की अनुमति देगा। इसके लिए, अनी ने भारत के हर राज्य में कम से कम 150 स्टोर शुरू करने का फैसला किया। इसने अंतत: पूरे भारत में 4000 से अधिक खुदरा स्टोर बनाए। गृह राज्य, उत्तर प्रदेश के भीतर पहले 25 स्टोर खोलकर उसी के लिए प्रारंभिक कदमों को छिद्रित किया गया था। 2019 के अंत तक, यह संख्या 150 तक पहुंच गई और अन्य राज्यों के लिए लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here