एक नई शुरुआत’ समग्र अभियान के साथ एंजेल ब्रोकिंग मिलेनियल्स के लिए लेकर आया है नए साल के लिए परफेक्ट संकल्प

0
1060
Spread the love
Spread the love

Mumbai News, 30 Dec 2020 : अगर आप लंबे समय से सोच रहे हैं कि आपका न्यू ईयर रिजॉल्यूशन क्या होना चाहिए, तो एंजेल ब्रोकिंग 2021 की शुरुआत के लिए सही लक्ष्य लेकर आया है! डिजिटल-फर्स्ट ब्रोकर ने अपना नया अभियान शुरू किया है, जो शेयर बाजार बैंडवेगन से जुड़ने के लिए अधिक मिलेनियल्स को प्रोत्साहित करेगा।

इंटिग्रेटेड मार्केटिंग कैम्पेन पहली बार के निवेशकों पर मजबूत फोकस के साथ मिलेनियल्स को टारगेट करेगा। एक नई शुरुआत को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, न्यूज़ आउटलेट्स, एंजेल ब्रोकिंग वेबसाइट, इसके मोबाइल ट्रेडिंग ऐप और अन्य यूट्यूब और जियो टीवी जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म सहित सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलाया जाएगा।

बढ़ती तकनीकी क्षमता के बदौलत एंजेल ब्रोकिंग में सभी ट्रेड डिलीवरी बिल्कुल मुफ्त हैं। यह कोई मायने नहीं रखता कि आप एक इंडस्ट्री एक्सपर्ट हैं या अभी-अभी कॉलेज से बाहर निकले हैं। एंजेल ब्रोकिंग के साथ आप खुद को सही शुरुआत दे सकते हैं! अत्याधुनिक स्टॉकब्रोकर ने समर्पित बुनियादी ढांचा विकसित किया है जो न केवल आपके डेली ट्रेड्स में सहायता करता है, बल्कि प्रक्रिया को भी बटन के सिर्फ एक टच जितना ही आसान बनाता है।

उदाहरण के लिए, इसका नियम-आधारित निवेश इंजन एआरक्यू प्राइम फंडामेंटल और टेक्निकल रिसर्च – या किसी भी अन्य रिसर्च की की जरूरत को समाप्त करता है। एक बिलियन से अधिक डेटा बिंदुओं का विश्लेषण करने के बाद यह आपको उच्च-क्षमता वाले ब्लू-चिप शेयरों के लिए ‘टारगेट’ से ‘स्टॉप-लॉस’ तक सब कुछ देता है। एआरक्यू प्राइम (पहले ARQ) ने लॉन्च के बाद से बेंचमार्क सूचकांकों को बेहतर बनाया है और बीएसई-100 (74.3%) [12 मई 2016 और 28 दिसंबर 2020 के बीच] की तुलना में लगभग 3 गुना बेहतर रिटर्न (213%) दिया है। हालांकि, एक अच्छी ग्रोथ ट्रेजेक्टरी सुनिश्चित करने के लिए, एंजेल ब्रोकिंग ने स्मार्ट मनी प्लेटफॉर्म भी विकसित किया है। यह पहली बार निवेशकों को स्व-गति से सीखने वाले मॉड्यूल के साथ ‘ट्रेडर’ के रूप में अध्ययन करने में मदद करता है, जिससे वह सीढ़ी पर शीर्ष पायदान पर उभरता है।

पहल पर बोलते हुए एंजेल ब्रोकिंग के सीएमओ श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “एंजेल ब्रोकिंग इनोवेशंस में सबसे आगे है। भारतीय रिटेल भागीदारी को सक्रिय रूप से चला रहा है। हमने न केवल टेक्नोलॉजी के संदर्भ में इनोवेशन किया है, बल्कि कॉस्ट-इफेक्टिव प्राइजिंग और यूजर्स के अनुकूल प्लेटफार्मों के साथ ओवरऑल वैल्यू प्रपोजिशन भी बेहतर बनाया है। इसने ट्रेडर्स, नियमित निवेशकों और पहली बार के निवेशकों सहित सभी हितधारकों के लिए बाजार की पहुंच का सही मायने में लोकतांत्रिकरण किया है। एक नई शुरुआत कैम्पेन के साथ हम केवल भारत में आकांक्षी मिलेनियल्स के लिए इस वैल्यू प्रपोजिशन व्यक्त करना चाहते हैं और उन्हें 2021 में एक अलग यात्रा बनाने में मदद करते हैं। ”

कैम्पेन को एंजेल ब्रोकिंग के अत्याधुनिक मार्केट प्लेटफॉर्म ‘एंजेल एम्प्लीफायर्स’ द्वारा समर्थित है। दूसरे शब्दों में, नए मिलेनियल्स रिजॉल्युशन के लिए प्रेरणा सीधे उन सामाजिक प्रतीकों से आएगी जो वे देखते हैं। एम्प्लीफायर ऑनबोर्ड सभी प्रभावितों को वांछित संदेश भेजेंगे और उनके फॉलोअर्स को उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में सुधार करने में मदद करेंगे।

एंजेल ब्रोकिंग के सीईओ श्री विनय अग्रवाल ने कहा, “भारत में कई निवेशक आज फिक्स्ड डिपॉजिट, गोल्ड और रियल एस्टेट जैसे पारंपरिक निवेशों से अलग है। वे व्यापार और निवेश के कम मुश्किल मार्ग में नहीं उतर रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि वे पारंपरिक उत्पादों पर शानदार रिटर्न देते हैं। उदाहरण के लिए, निफ्टी और सेंसेक्स जैसे बेंचमार्क इंडेक्स जनवरी में इस साल की शुरुआत में जो स्तर था, उससे 10% से अधिक पर कारोबार कर रहे हैं। यह कोविड-19 प्रेरित बाजार गिरावट के बाद छोटी अवधि में बाजार मूल्य का ~40% मिट गया था। संबंधित सूचकांक मार्च-2020 में अपने सबसे निचले बिंदु से 75% से अधिक कारोबार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “किसी भी अर्थव्यवस्था के इतिहास में पूंजी बाजार केवल आकार और मात्रा में ही बढ़े हैं। यह वही है जो हम इनोवेटिव प्रोडक्ट्स और सर्विसेस को बड़े पैमाने पर पेश करते हुए लोगों को बताना चाहते हैं। हमारे टेक्नोलॉजी-ड्रिवन अप्रौच ने हमारे ग्राहकों के लिए बहुत सकारात्मक परिणाम दिए हैं। हमें विश्वास है कि हम 2021 में एक नई शुरुआत अभियान के साथ अधिक देखेंगे।”

अब तक एंजेल ब्रोकिंग ने अपने टारगेट दर्शकों, विशेषकर टीयर-II और टीयर-III शहरों में रहने वाले युवा पेशेवरों के बीच बहुत अच्छा आकर्षण पैदा किया है। इसकी तकनीकी बढ़त के कारण एक सरलीकृत इंटरफ़ेस, और फ्लैट डिस्काउंट प्राइजिंग, डिजिटल-फर्स्ट ब्रोकर को चालू वित्त वर्ष में 1.4 लाख से अधिक नए ग्राहकों का औसत मासिक फुटफॉल मिला है।

एंजेल ब्रोकिंग ने अपना स्मार्टएपीआई प्लेटफॉर्म नवंबर में स्टार्टअप्स, स्टॉक एडवाइजरीज और एल्गो ट्रेडर्स को टारगेट बनाते हुए हुए किया था, जिससे एडवांस चार्टिंग और ऑटोमेटेड ट्रेड एक्जीक्यूशन का मार्ग प्रशस्त हुआ। ऐसे हाई-टेक सॉल्युशन निवेशक की बाजार विशेषज्ञता की परवाह किए बिना बेहतर रिटर्न के लिए अवसर पैदा करते हैं। शायद, यह वही है जो एंजेल ब्रोकिंग ने अपने एक नई शुरुआत अभियान के साथ व्यक्त करना चाहता है।

शेयर बाजार हर सत्र के साथ हर समय नए ऑलटाइम हाई को छू रहे हैं, यह कुछ समय के लिए रुकने और खुद से पूछने का समय है कि हमें कितनी बार उनमें निवेश करने से पीछे हटना होगा। हमारे कारणों के सेट में मुझे यकीन नहीं है कि इसके बाद बाजार कैसे आगे बढ़ेगा ‘या’ मैं गिरावट पर खरीदूंगा से लेकर’शायद, मैं बाद में और अधिक पूंजी के साथ निवेश करना शुरू करूंगा’ शामिल हैं। इस बीच, बाजार केवल ऊपर ही बढ़े हैं।

खैर, डिजिटल-फर्स्ट स्टॉकब्रोकर एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड 2021 में लोगों को इस तरह के माहौल में पीछे छोड़ने के मूड में नहीं है। एक नई शुरुआत शायद वही है जिसकी सभी को जरूरत थी!

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here