क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 की बड़ी उपलब्धि, वारदात के 4 दिन के अन्दर शातिर चोर गिरोह पारदी को धर दबोचा

0
1003
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 Sep 2020 : क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 फरीदाबाद की टीम ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए मध्य प्रदेश के 3 शातिर चोरों को गुना, मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपियों को थाना सराय ख्वाजा फरीदाबाद में दर्ज मुकदमा न: 191 दिनांक 26 अगस्त 2020 धारा 380,457,511 IPC के तहत गिरफ्तार किया गया।

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के निर्देशों तथा पुलिस उपायुक्त अपराध मकसूद अहमद व सहायक पुलिस आयुक्त अपराध अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में कार्य करते हुए उपनिरीक्षक राकेश सिंह प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 व उनकी टीम ने चोरी करने वाले पारदी गिरोह को अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से वारदात के 4 दिन के अन्दर ही दिनांक 1 सितंबर 2020 को गुना (मध्य प्रदेश) से गिरफ्तार किया।

आरोपियों को दिनांक 2 सितंबर 2020 अदालत में पेश करके 5 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया। रिमांड के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनके दो साथी और भी हैं जोकि चोरी की वारदातों में उनका साथ देते हैं।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण इस प्रकार है:-

1. बनवारी पुत्र चेंन्य निवासी गाँव खेजडा चक जिला गुना मध्यप्रदेश।
2. चंदर शेखर पुत्र बलवंत सिंह निवासी गाँव खेजडा चक वर्तमान पता बुधा बालाजी मोहल्ला जिला गुना,मध्यप्रदेश।
3. शिवराम पुत्र माया राम निवासी गाँव कनेरा वर्तमान पता खेजडा चक जिला गुना,मध्यप्रदेश।

उपरोक्त तीनों आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। चोरी करना ही इनका पेशा है। ये दिल्ली तथा दिल्ली के आसपास के क्षेत्र में झुग्गियाँ डालकर रहते है तथा पुरे उतर भारत में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

आरोपी दिन के समय में गलियों में गुब्बारे बेचने के बहाने सुनसान या बंद पड़े मकान की निगरानी करते थे तथा अंधेरी रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। उपरोक्त आरोपी ज्यादातर अँधेरी रातों में ही चोरी की वारदात को अंजाम देते थे तथा चांदनी रात में अपने गाँव जोकि जिला गुना, मध्यप्रदेश में है चले जाते थे तथा अँधेरी रात आने पर फिर वापिस चोरी करने के लिए दिल्ली तथा दिल्ली के आसपास के क्षेत्र में आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

आरोपियों से ₹20000 नगद, एक पेचकस और एक जाली काटने में प्रयोग किया जाने वाला कटर बरामद किया गया।

उपरोक्त आरोपी चोरी करने के आदि हैं। ये इससे पहले भी चोरी के मुकदमें में गिरफ्तार हो चुके हैं व हत्या के मुकदमे में गुना जेल की हवा खा चुके हैं।

आरोपियों से पूछताछ के बाद बरामदगी करके आज दिनांक 7 सितंबर 2020 को आरोपियों को दोबारा अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है और उनके दो अन्य साथियों की तलाश जारी है।PRO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here