फैशन शो में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक

0
1543
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 06 March 2019 : हाल ही में राजधानी दिल्ली के करोल बाग में स्थित जानकी देवी वॉकेशनल सेंटर के वार्षिक महोत्सव की छटा देखते ही बन रही थी! “संकलन -2019” के नाम से मनाया गया कॉलेज का वार्षिक महोत्सव किसी भव्य समारोह से कम नहीं लग रहा था।

इस अवसर पर कॉलेज की छात्राओं द्वारा एक मनमोहक फ़ैशन शो का आयोजन किया गया जिसमें तक़रीबन 42 ग्रुप्स में 150 से अधिक छात्राओं ने अपने द्वारा डिज़ॉइन किए गए परिधानों को रैंप वॉक कर मौजूद अतिथिगणों के समक्ष बख़ूबी दर्शाया।

वार्षिक महोत्सव के आयोजन पर रौशनी डालते हुए कॉलेज की मुख्य समन्वयक, सुश्री माधुरी वर्मा ने बताया कि “संकल्प – 2019 के उपलक्ष्य में हमारे कॉलेज की छात्राओं द्वारा आज समाज में होने वालीं आतंकवाद, लैंगिक असमानता, बलात्कार की संस्कृति जैसी घटनाओं को दर्शाते हुए समाज के लोगों को उनके प्रति जागरुक कर उन्हें एक महिला के प्रति अपनी संकीर्ण सोच को बदलने का संदेश देते हुए एक मनमोहक फ़ैशन शो का आयोजन किया गया।

इस मंच के माध्यम से कॉलेज की छात्राओं को अपनी-अपनी प्रतिभाओं को बेहद ख़ूबसूरती से प्रस्तुत करने का सुनहरा अवसर प्रदान किया गया।”

छात्राओं द्वारा आयोजित इस भव्य समारोह को सराहकर उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए भाजपा की दिल्ली राज्य के सांस्कृतिक विंग की अध्यक्षा, सुश्री रूबी यादव फोगट के साथ-साथ सुश्री दीपा देवराजन (इंटीरियर डिज़ॉइनर), मनदीप सिंह (आर्किटेक्चर के प्रमुख), जितेंदर पदम जैन (क्यूरेटर, आर्ट्स गैलरी), सुश्री विजय भामरी (फ़ेकल्टी, जामिया मिलिया इस्लामिया), सुश्री रिंकू श्रॉफ़ (फ़ैशन डिज़ॉइनर), सुश्री अर्चना पुरी (प्रिंसिपल, परिधान प्रशिक्षण और डिज़ॉइन केंद्र), सुश्री रोहिणी गुगनानी (फ़ैशन डिज़ॉइनर), ज़ूम दिल्ली अख़बार के संस्थापक, कृष्ण तिवारी, रोहित सूरी, अदिति सिंह (मिसेज़ इंडिया -2018), सुश्री स्वाति पाल (प्रिंसपल, जानकी देवी मेमोरियल कालेज) और सुश्री माधुरी (को-ऑर्डिनेटर, जे.डी.वी.सी.), इत्यादि अपनी-अपनी उपस्थिति दर्ज कराते नज़र आए।

इस अवसर पर कॉलेज की प्रिंसीपल, सुश्री स्वाति पाल ने कहा, “अपने वार्षिक प्रदर्शनी और फ़ैशन शो, संकल्प – 2019 में छात्राओं द्वारा डिज़ॉइन किए गए परिधान और उससे भी ज़्यादा अपने इन परिधानों को रैंप वॉक कर प्रदर्शित करने के इन छात्राओं के जज़्बे को सच में सैल्यूट है! समाज के विभिन्न मुद्दों को भी छात्राओं द्वारा बख़ूबी प्रदर्शित किया गया। मैं कॉलेज की इन होनहार छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूँ!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here