99acres.com का ‘इनसाइट्स’ संपत्ति के मामले में सही फैसले लेने में कर रहा है उपभोक्‍ताओं की मदद

0
307
Spread the love
Spread the love

नई दिल्‍ली, 9 मई 2023: प्रॉपर्टी पोर्टल 99acres.com ने एक अनूठा फीचर ‘इनसाइट्स’ लॉन्‍च किया है, जोकि संपत्ति के सम्‍बंध में सही फैसला लेने में ग्राहकों की मदद करेगा। रियल एस्‍टेट का यह अभिनव इंटेलिजेंस सॉल्‍यूशन उपभोक्‍ताओं की घर को खोजने और शोध करने की प्रक्रिया सरल बनाने में मदद करता है और लोकेलिटीज, कीमतों, रहने वालों की समीक्षाओं, आदि पर पूरी समझ देता है।

एक संपत्ति खरीदना, बेचना या किराये पर देना चाहने वाले लोगों को विभिन्‍न चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। यह प्रक्रिया समय खाती है, इसमें व्‍यापक शोध होता है और भरोसेमंद जानकारी के अभाव की बड़ी समस्‍या होती है। ‘इनसाइट्स’ एक संपूर्ण समाधान है, जो उपभोक्‍ताओं को भारत की लोकेलिटीज और हाउसिंग सोसायटीज का पूरा विवरण देता है, ताकि वे पूरी समझदारी से फैसला कर सकें।

‘इनसाइट्स’ ने संपत्ति से सम्‍बंधित जरूरतों में लाखों उपभोक्‍ताओं की मदद की है। इसके पास तीन लाख से ज्‍यादा रेसिडेन्‍ट रिव्‍यूज हैं और हर महीने 20000 रिव्‍यूज जुड़ रहे हैं। रेटिंग और रिव्‍यूज निवासियों द्वारा 9600 लोकेलिटीज और 4600 सोसायटीज की प्रामाणिक और पक्षपात-रहित समीक्षाएं देते हैं और फायदों तथा नुकसानों पर रोशनी डालते हैं। यह लोकेलिटीज या सोसायटी के बारे में वे गहन जानकारियाँ होती हैं, जिन तक उपभोक्‍ता वहाँ रहे बिना नहीं पहुँच सकते।

प्राइज ट्रेंड्ज़ बाजार की मौजूदा कीमत दिखाते हैं और लोकेलिटी/सोसायटी की कीमतों के बढ़ने या घटने की जानकारी भी देते हैं। इसके अलावा, प्रॉपर्टी ट्रांजैक्‍शन प्राइजेस के माध्‍यम से उपभोक्‍ता रजिस्‍ट्री रिकॉर्ड्स के अनुसार ट्रांजैक्‍शन के नए डेटा के बारे में जानकारी ले सकते हैं और संभवत: सबसे बढ़िया सौदा कर सकते हैं।

लोकेलिटी इनसाइट्स सुरक्षा, सुविधा, आगामी विकास और अस्‍पतालों, मेट्रो, मॉल्‍स, आदि से कनेक्टिविटी जैसे मापदण्‍डों पर मोहल्‍लों और सोसायटीज का पूरा परिदृश्‍य प्रदान करती हैं और गहरी समझ बनाने में उपभोक्‍ताओं की सहायता करती हैं।

इसके बारे में इंफोएज के सीएमओ सुमीत सिंह ने कहा, “हम संपत्ति के मामले में सही फैसला करने में उपभोक्‍ताओं की मदद करने और उनकी जरूरतों को असरदार तरीके से पूरा करने का प्रयास करते हैं। हमने उपभोक्‍ताओं को सटीक और पारदर्शी जानकारी देने के लिये ‘इनसाइट्स’ लॉन्‍च किया है और घर को खोजने तथा शोध करने की उनकी प्रक्रिया बदली है। हमें अब तक ‘इनसाइट्स’ के लिये सकारात्‍मक प्रतिक्रिया मिली है और हमें विश्‍वास है कि हम इस अभिनव समाधान से उपभोक्‍ताओं और ग्राहकों को बेहतर सेवा दे सकेंगे।”

99acres.com ने हाल ही में ‘इनसाइट्स’ पर केन्द्रित #HarKoiExpert कैम्‍पेन शुरू किया था। यह ब्राण्‍ड पूरे साल रियल एस्‍टेट इंटेलिजेंस की पेशकश के लिये फिल्‍मों की एक श्रृंखला भी पेश करना चाहता है।

इस टूल को यहाँ देखा जा सकता है: https://www.99acres.com/real-estate-insights-irffid

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here