5 लाख के नकली सिक्के सहित टोल मैनेजर को हिसार से किया गिरफतार

0
1696
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 22 may 2019 : क्राइम ब्रांच बॉर्डर प्रभारी ब्रहम सिंह और क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 प्रभारी अनिल कुमार की टीम को मिली एक और सफलता, टोल मैनेजर को 5 लाख के नकली सिक्कों सहित किया गिरफ्तार

मास्टरमाईण्ड आरोपी सुभाष उर्फ राहुल की सुचना पर टोल मैनेजर शीशपाल को हिसार से गिरफतार किया गया है।

जब क्राईम ब्रांच की टीम लांदरी टोल हिसार पर पहुंची तो आरोेपी टोल मैनेजर डयुटी पर था। पुछताछ पर किया था साफ मना कि हमारे टोल पर नकली सिक्के नहीं हैं। शक्ति व सबूत और पूर्व में पकडे गये आरोपियों का हवाला देने पर आरोपी मैनेजर ने अपनी वारदात में शामिल होने की बात कबूल की और अपने मामा के घर के भुसा वाले कमरे से 5 लाख के नकली सिक्के बरामद कराए है।

टोल मैनेजर शीशपाल लांदरी टोल हिसार व भावदीन टोल सिरसा से 5 रुपये के नकली सिक्के ले जाकर अपने मामा के घर गांव बनवाला में भुसा के कमरे में छुपा दिए थे।

पुलिस रिमांड के दौरान चारो आरेापियो सुभाष /राहुल, दीपाली, नासिर और राकेश की निशानदेही पर इन्डस्टीरियल एरिया बहादुरगढ के गणपतिधाम से नकली सिक्के बनाने की एक अन्य मशीन बरामद की गई है। इसी केस में पुलिस रिमाण्ड पर चल रहे 4 आरोपियां से नकली सिक्केा के मामले मे पुछताछ जारी हैं। नकली सिक्के बनाने के मास्टरमांईड सुभाष सहित अन्य आरोपियों से हुई पुछताछ पर आरोपियांे ने बताया कि उन्होंने एनसीआर सहित कई राज्यों के टोल प्लाजा पर नकली सिक्को की सप्लाई करते थे।

बरामद की गई मशीन से आरोपी लोहे की सीट से 5 रुपये के सिक्केे के आकार की कटिंग करते थे फिर उस कटे हुए 5 रुपये के लोहे के सिक्के पर सुनहरी निकल चढा देते थे। उस चढे हुए सुनहरी निकल के सिक्के को डाई के माध्यम से हु-बा-हु 5 रुपये के असली सिक्के के आकार में परिवर्तित कर दिया जाता था।

आपको बताते चले कि दिनांक 19.05.19 को एम.वी.एन नाका पर मुखबर की सूचना पर नाकाबंदी की गई। क्राइम ब्रांच ने चैकिंग के दौरान इनौवा कार की सीटो के नीचे 5 रूपये के करीब 50 हजार सिक्के बरामद किए थे। निम्नलिखित चारो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

1. दीपाली पुत्री विमल राय हाडा निवासी 32/ए फ्लैट मधुबन मादीपुर दिल्ली। 2. राकेश भाटी पुत्र खेम सिंह भाटी निवासी जगदम्बा नगर हीरापुर जयपुर।
3. सुभाष उर्फ राहुल पुत्र नन्द किशोर निवासी प्लाट न0 28 आनन्दपुर कराला दिल्ली।
4. नासिर अली पुत्र रहीश अहमद निवासी रेवड़ी खुर्द थाना मिल्क जिला रामपुर

उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ थाना सुरजकुंड में विभिन्न धाराओं में 420,467,468,471,238,239,34 आई.पी.सी के तरत मुकदममा दर्ज किया गया था।

आरोपी दिपाली धोखा देने के नियत से आपााहिज बच्चो की देखभाल के लिए एनजीओ चलाती थी जबकि काम नकली सिक्के के गोरख धन्धे में शामिल थी।

दूसरा आरोपी नासीर भी पर्यवारण फाउंडेशन के नाम से यू.पी. में एनजीओ चलाता था।
तीसरा आरेापी राकेश दीपाली के साथ नकली सिक्कों की खपत का कार्य करता था।

दीवाली के पति निरज गोस्वामी की मुलाकात जेल मे सुभाष/राहुल से हुई थी। सुभाष को नकली सिक्के बनाने और कम समय में अमीर बनने की तरकीब नरेश निवासी चरखी दादरी से ली थी, नरेश नकली सिक्के बनाने के आरोप में पहले से ही जेल में बन्द है।

उपरोक्त चारो आरोपियों के कब्जे से अभी तक कुल 5 लाख के नकली सिक्के, नकली सिक्के बनाने की मशीन, डाई व अन्य कच्चा मैटेरियल भी बरामद किया गया था।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपी शीशपाल टोल मैनेजर को हिसार से गिरफतार कर 5 लाख के नकली सिक्के बरामद करके आज फरीदाबाद कोर्ट में पेश किया गया। आज अदालत ने आरोपी को नीमका जेल भेज दिया गया है।

पुलिस रिमाण्ड के दौरान चारो आरोपियों की निशानदेही पर कल गणपतिधाम बहादुरगढ से एक और अन्य मशीन भी बरामद की गई है जिससे लोहे के सिक्के बनाए जाते थे। आरोपियों से पुछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here