जे सी बोस विश्वविद्यालय में 375 ने करवाया कोरोना टीकाकरण

0
563
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 20 Aug 2021 : कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के अपने जारी प्रयासों को जारी रखते हुए जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आज विश्वविद्यालय परिसर में एक विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया, जिसमें 18 वर्ष से ऊपर की आयु वर्ग के विद्यार्थियों और कर्मचारियों ने कोविड-19 टीकाकरण का लाभ उठाया। शिविर के दौरान लगभग 375 लोगों को कोविड वैक्सीन कोविशील्ड का पहला व दूसरा शॉट दिया गया।

कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र द्वारा चिकित्सा अधिकारी डॉ अंकुर शर्मा की देखरेख में किया गया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग ने विद्यार्थियों और कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया।

टीकाकरण अभियान के आयोजन पर प्रसन्नता जताते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने एक केंद्रीकृत मुफ्त टीकाकरण नीति शुरू की है जिसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को मुफ्त कोविड-19 टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि टीकाकरण से कोविड संक्रमण के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और हम इस महामारी से लड़ने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण ही एक प्रभावी समाधान है, लेकिन टीकाकरण के बावजूद उन्हें मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here