फैक्ट्री से निकली गैस से 300 स्कूली बच्चे हुए बेहोश, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

0
981
Spread the love
Spread the love

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के शामली में जहरीली गैस के रिसाव की चपेट में आकर एक स्कूल के करीब 300 बच्चे बीमार हो गए। घटना की खबरें सामने आते ही प्रशासन ने अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के आयुक्त को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार बुढ़ाना रोड पर स्थित निजी स्कूल सरस्वती शिशु मंदिर में आज अचानक कई बच्चों की हालत बिगडऩे लगी। लोगों ने बताया कि स्कूल के पास ही शुगर मिल का बायो गैस प्लांट है। इस शुगर मिल के लोगों ने सड़क के किनारे कथित रूप से रसायन फेंका था। रसायन से उठने वाला गंध इतना तेज था कि स्कूल में मौजूद बच्चों पर इसका बहुत बुरा प्रभाव हुआ। गंध के कारण बच्चों के गले और छाती में जलन होने लगी थी।

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि जिलाधिकारी और स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह प्रभावित बच्चों के इलाज में हर संभव मदद करें। अतिरिक्त महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार के अनुसार इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उनका स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here