पूर्ण हर्षोल्ल्लास के साथ मनाया गया सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल का 15वां स्थापना दिवस

0
886
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 Dec 2019 : दयाल बाग़ स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल मे 15वां स्थापना दिवस के अवसर पर विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया। सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना 8 दिसंबर 2004 को हुई। जिसका उद्घाटन A.K. किदवई (H.E. THE GOVERNOR OF HARYANA ) द्वारा क्रियान्वित हुआ।इस शुभ अवसर पर हवन के उपरान्त विविध रंगारंग कार्येकर्म के साथ साथ विद्यार्थियों के लिए शैक्षित गतिविधियों का भी आयोजन किया गया। 15वां स्थापना दिवस के अवसर पर ४ दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में विजयी हुई टीम सूरजकुंड इंटरनेशनल जिसने महादेव देसाई टीम को शिकश्त दी। मैन ऑफ़ द मैच युवराज सिंह को ट्रॉफी दे कर प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम मे उपस्थित मुख्य अतिथि अंशुल कुमार (हैंडीकैप्ड इंटरनेशनल खिलाडी) मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ के लिए खेलते है । वर्ल्ड कप २०१९ इंग्लैंड वर्सिस इंडिया भी खेल चुके है। सनी पाल डिलोन (दुबई टी टेन इंटरनेशनल लीग डैकन glatiator के कोच है )। ये ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी खेल चुके है व MRF इंडिया के फ़ास्ट बॉलर प्रतियोगिता जीत चुके है व सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डी.पी भड़ाना ने विजेता टीम सूरजकुंड इंटरनेशनल के बच्चों को जीत की बधाई दी व स्कूल की तरफ से उन्हें पुरस्कार भी दिया।

डी कैथलॉन टीम पीयूष गौतम एंड अभिषेक पाण्डेय ने चार दिवसीय मैच का प्रायोजन कर सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों के नवीन मार्ग को प्रशस्त करने मे अपना सहयोग प्रदान किया।

सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना जी ने इस उपलक्ष्य पर सभी को बधाई देते हुए स्कूल के विकास एवं उन्नति हेतु नवीन नीतियाँ बताते हुए स्कूल के विकसित क्षेत्रों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने बताया कि इस स्कूल का उद्देश्य विद्यार्थियों का सार्वभौमिक विकास करना है। हमारे स्कूल का प्रतिवर्ष 10वीं व 12वीं का 100% रिजल्ट होता है जिसके पीछे विद्यार्थियों का अधिक परिश्रम और शिक्षकों कि तपस्या है जो विद्यार्थियों की कमियों को दूर करने हेतु सदैव तत्पर रहते है। हम बच्चों का शारीरिक विकास हेतु विविध प्रकार की गतिविधियां करते है जो उनके शारीरिक और मानसिक विकास हेतु आवश्यक है। इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में क्रिकेट अकादमी तथा जूडो कराटे की कक्षाएँ विशेष हैं जो आज बालिकाओ की सुरक्षा हेतु अत्यंत आवश्यक हैं। बच्चों की सृजनात्मक प्रतिभा को विकसित करने हेतु हेरिटेज क्विज, साइंस एक्सहिबिशन, ओलिंपियाड एग्जामिनेशन, आर्यभट्ट एग्जामिनेशन और NTSE का भी आयोजन समय समय पर किया जाता हैं , ताकि बच्चे ज्ञान का प्रयोग सही दिशा मे कर सके।

इसके उपरांत नन्हे नन्हे बच्चों ने अपने करतब दिखा सबको चकित कर दिया। सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के 15वां स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर स्कूल की उपप्रधानाचार्या श्रीमती नंदा शर्मा ने स्कूल को निरंतर प्रगति के मार्ग पर अग्रसर होने की कामना की व स्कूल की उन्नति हेतु सदैव कार्यरथ तथा कर्त्वयनिष्ठ होने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here