फरीदाबाद में यूनानी चिकित्सा पद्धति से इलाज को 120 बेड का अस्पताल मंजूर : नीरज शर्मा

0
1074
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 June 2020 : केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने फरीदाबाद के एनआइटी विधानसभा क्षेत्र के गांव खेड़ी गुजरान में यूनानी चिकित्सा पद्धति से इलाज के लिए 120 बेड का अस्पताल बनाने की मंजूरी दे दी है। इसके लिए केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद नाईक ने एनआइटी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। राज्य सरकार ग्राम पंचायत की करीब 9 एकड़ जमीन अस्पताल के लिए पहले ही हस्तांतरित कर चुकी है। विधायक नीरज शर्मा ने इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार का आभार जताया है।

बता दें कि यूनानी चिकित्सा पद्धति पर आधारित यह अनुसंधान एवं असाध्य रोगों के इलाज के लिए चिकित्सा केंद्र पिछली सरकार के समय में मंजूर हुआ था मगर पिछले कई सालों से इस प्रोजेक्ट की फाइल अागे नहीं बढ़ रही थी। इस वर्ष 6 जनवरी को विधायक नीरज शर्मा ने दिल्ली में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद नाईक से मुलाकात की। उन्होंने इस अस्पताल की शुरूआत के लिए राज्य सरकार की तरफ से एक पत्र भी उन्हें दिया। इसके बाद केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट का कार्य आगे बढ़ाया।

नीरज शर्मा के अनुसार इस प्रोजेक्ट के तहत इस वर्ष जमीन की चारदीवारी हो जाएगी और यहां ओपीडी शुरू की जानी है। इसके अलावा 120 बेड का अस्पताल के निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू हो जाएगा। शर्मा ने बताया कि इसके लिए वे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिले तो उन्होंने बहुत ही सकारात्मक भाव से उन्हें प्रोत्साहित किया। इससे पहले वे इस प्रोजेक्ट की बाबत राज्य विधानसभा में भी मुद्दा उठा चुके हैं। इस कार्य में राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने भी नीरज शर्मा का सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here