अवैध वसूली व रंगदारी मामले में अपराध शाखा डीएलएफ द्वारा 1 आरोपी गिरफ्तार

0
948
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Sep 2020 : क्राइम ब्रांच शाखा डीएलएफ ने अवैध वसूली और रंगदारी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आपको बताते चले कि पिछले कुछ दिनों से नहरपार इलाके में अवैध वसूली और रंगदारी की वारदाते सामने आ रही थी जिसके चलते दिनेश भाटी की शिकायत पर मुकदमा न. 91 दिंनाक 07.02.2020 धारा 384, 506 IPC थाना शहर बल्लभगढ़ में दर्ज कराया गया ।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह के आदेश व पुलिस उपायुक्त अपराध श्री मकसूद अहमद के दिशा निर्देश व सहायक पुलिस आयुक्त अपराध श्री अनिल कुमार के मार्ग दर्शन पर इस केस की तफ्तीश अपराध शाखा DLF फरीदाबाद को दी गई । आरोपियों की धरपकड के लिए निरीक्षक संदीप प्रभारी अपराध शाखा DLF ने एक टीम का गठन किया ।
एसीपी श्रीमती धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से नहर पार इलाके की अलग अलग जगहों से कई लोगो की शिकायत आ रही थी कि यहाँ पर गरीब रेहड़ी वालो से अवैध वसूली और रंगदारी की मांग की जाती है और रेहड़ी वालो से बोला जाता है कि प्रतिदिन रेहड़ी लगाने की एवज में 200-300 रूपए देने होंगे जिसके चलते गरीब लोगो में डर और भय का माहोल बना हुआ था। इसी कारण सभी रेहड़ी वाले उनको चुपचाप पैसे दे देते थे।

कुछ दिन पहले गाँव दयालपुर गाँव के मोहित नाम के एक लड़के के खिलाफ इसी तरह रंगदारी का एक मुकदमा थाना शहर बल्लबगढ़ में दर्ज हुआ जिसमे मोहित गुप्ता बल्लबगढ में होटल के पास रेहड़ी लगाने वालो से प्रतिदिन पैसे लेता था

अपराध शाखा DLF ने इस मामले को सुलझाते हुए मोहित पुत्र महावीर निवासी गांव दयालपुर फरीदाबाद को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जिसमे उससे 3550 रुपए भी बरामद किये गए।

मोहित ने पूछताछ पर बताया की वह 2 भाई हैं। वह बेरोजगार है इसलिए वह ऐसी घटनाओं को अंजाम देता है।आरोपी मोहित गरीब रेहड़ी वालो से प्रतिदिन रेहड़ी लगाने की एवज में 250/- रूपए लेता था जो उसे पैसे नही देता था अगले दिन मोहित उसकी रेहड़ी नही लगाने देता था और मोहित सभी रेहड़ी वालो का डराता रहता था

मोहित को गिरफ्तार करके अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here