पाकिस्तान में आतंकवाद है, पर सुषमा का भाषण अहंकारी : चीन

0
345

बीजिंग। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के खिलाफ सुषमा स्वराज के तीखे हमले को एक चीनी अखबार ने ‘अभिमानी’ बताया है लेकिन यह भी स्वीकार किया है कि पाकिस्तान में आतंकवाद है।

पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे पर चीन भारत का समर्थन करता दिखा था लेकिन एक बार फिर चीन ने भारत के खिलाफ अपना रुख बदल लिया है और पाकिस्तान के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है। चीन सरकार द्वारा संचालित ‘ग्लोबल टाइम्स’ के संपादकीय में कहा गया है, ‘‘पाकिस्तान में आतंकवाद है। लेकिन आतंकवाद का समर्थन करना क्या देश की राष्ट्रीय नीति है? आतंकवाद का निर्यात करके पाकिस्तान को क्या फायदा मिल सकता है? पैसा या सम्मान?’’

यूएन में सुषमा ने पाक को जमकर लताड़ लगाई थी
बता दें कि कि सुषमा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में दोनों देशों को आजादी मिलने के बाद से भारत की उपलब्धियों की पाकिस्तान से तुलना की थी और आतंकवाद के मुद्दे पर भी पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया था। उन्होंने कहा कि हैवानियत की हदें पार करने वाला मुल्क हमें इंसानियत का पाठ पढ़ा रहा है।

आतंकवाद पर पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि हम गरीबी से लड़ रहे हैं लेकिन हमारा पड़ोसी देश हमसे लड़ रहा है। हम एक साथ आजाद हुए लेकिन विश्व में हमारी पहचान सुपरपावर के रूप में बनी जबकि पाकिस्तान की पहचान एक आतंकी व दहशतगर्द मुल्क के रूप में बनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here