न्यूयॉर्क : ट्रक सवार ने लोगों को रौंदा, 8 की मौत, कई घायल

0
202

न्यूयॉर्क। मैनहटन में अचानक एक ट्रक ने साइकिल और पैदल रास्ते पर लोगों को रौंदना शुरू कर दिया। ट्रक से कुचलने के कारण आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। उसके पास से दो नकली बंदूक भी बरामद हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमले की निंदा की है।

घटना के बाद से ही न्यूयॉर्क पुलिस ने घटना वाले इलाके की जांच शुरू कर दी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रक ने अपनी चपेट में एक स्कूल बस को लिया, जिसमें 3 बच्चे सवार थे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप को इस घटना की जानकारी दे दी गई है और लगातार उन्हें इसका विस्तृत ब्यौरा दिया जा रहा है। यह घटना लोअर मैनहट्टन की है। घटनास्थल से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है।

न्यूयॉर्क के मेयर ने इसे कायरतापूर्ण आतंकी वारदात बताते हुए इस हमले के पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका जताई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसियां इस पर अपनी नजरें बनाए हुए हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया, मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब ISIS को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में घुसने देंगे’, राष्ट्रपति ट्रंप ने हमले में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त कीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here