काबुल हमले के बाद अमेरिका ने पाक से कहा, तालिबानी नेताओं को करे निष्कासित

0
212

वाशिंगटन। अमेरिका ने इस्लामाबाद से तत्काल ऐसे तालिबानी नेताओं को गिरफ्तार या निष्कासित करने की मांग की है, जो अफगानिस्तान की सीमा पर आतंकवादी गतिविधयां चला रहे हैं, ताकि पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ना हो सके।

काबुल स्थित इंटर-कॉन्टिनेंटल होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान द्वारा लिये जाने के एक दिन बाद व्हाइट हाउस की ओर से यह बयान जारी किया गया है। इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘‘हमने पाकिस्तान से तत्काल तालिबनी नेताओं को गिरफ्तार या निष्कासित करने को कहा है, ताकि यह समूह पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल आंतकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए न कर पाए। सारा ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान में जहां काबुल स्थित एक होटल पर आतंकवादी हमला किया गया है, नागरिकों पर ऐसे हमले केवल हमारे सहयोगी अफगान के प्रति हमारे समर्थन के संकल्प को और मजबूत करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अफगान सुरक्षा बलों की त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई की सराहना करते हैं। हमारे सहयोग से अफगान बल लगातार अफगानिस्तान के दुश्मनों का खदेड़ता रहेगा, जो दुनिया भर में आतंक फैलाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here